Home > अर्थव्यवस्था > जानिए कैसे बिना खरीदे ही आप बन सकते हैं कार के मालिक

जानिए कैसे बिना खरीदे ही आप बन सकते हैं कार के मालिक

जानिए कैसे बिना खरीदे ही आप बन सकते हैं कार के मालिक
X

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी ने कुछ ही समय पहले सब्सक्राइब की सुविधा शुरू की है। इसके तहत आप बिना खरीदे ही कार के मालिक बन सकते हैं। क्योंकि हर किसी का सपना होता है कि उसके पास अपनी खुद की कार हो, लेकिन कार की लाखों की कीमत के चलते उसे खरीदना इतना आसान नहीं।

हम आपको बता दें कि अब आप अपने सपने को इस स्कीम के तहत कर सकेंगे पूरा, क्योंकि आज मारुति ने यह स्कीम इन शहरों में (मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद और गांधीनगर) में लॉन्च की है। इससे पहले ये सर्विस दिल्ली एनसीआर (दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम), बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे में शुरू की जा चुकी है, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया है।

कौन सी कार चुन सकेंगे

इस स्कीम के तहत ग्राहक एक नई स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रीजा और एर्टिगा को मारुति के मार्केटर एरिना से सब्सक्राइब कर सकते हैं। इसके साथ ही नई बलेनो, सियाज या फिर एक्सएल6 जैसी शानदार कारें मारुति के मार्केटर नेक्सा से सब्सक्राइब कर सकते हैं। खास बात ये है कि एक कार का सब्सक्रिप्शन खत्म होने पर आप चाहे तो दूसरी कार ले सकते हैं।

मारुति सुजुकी सब्सक्राइब के तहत आपको कुछ मंथली फीस देनी होगी। इस फीस में पूरे मेंटेनेंस, इंश्योरेंस और रोड साइनड असिस्टेंस शामिल होगा। यानी बस पेट्रोल भरिए और जितनी चाहे उतनी गाड़ी चलाइए। आप 24 से लेकर 48 महीने तक के लिए कार सब्सक्राइब कर सकते हैं। ये फीस अलग-अलग शहर के लिए अलग-अलग है। अगर आप 48 महीने के लिए स्विफ्ट एलएक्सआई कार सब्सक्राइब करते हैं तो मुंबई में 15,368 रुपये, चेन्नई में 15,196 रुपये, अहमदाबाद में 14,665 रुपये और गांधीनगर में 14,691 रुपये चुकाने होंगे। सब्सक्रिप्शन का समय खत्म होने पर आप उसे अपग्रेड कर के दूसरी कार ले सकते हैं या फिर उस कार को मार्केट प्राइस पर खरीद भी सकते हैं।

Updated : 24 Nov 2020 2:50 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top