Home > अर्थव्यवस्था > मुकेश अंबानी ने दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन की लिस्ट में की वापसी, तीन पायदान ऊपर चढ़े

मुकेश अंबानी ने दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन की लिस्ट में की वापसी, तीन पायदान ऊपर चढ़े

मुकेश अंबानी ने दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन की लिस्ट में की वापसी, तीन पायदान ऊपर चढ़े
X

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी अब दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन की लिस्ट में टॉप-10 में एक बार फिर वापस आ गए हैं। शनिवार को वह इस लिस्ट से बाहर होकर 12वें स्थान पर पहुंच गए थे। फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक सोमवार दोपहर मुकेश अंबानी अब 74.8 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ 9वें स्थान पर थे। लिस्ट में सबसे ऊपर अमेजन के ओनर जेफ बेजोस 181.4 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ टॉप पर हैं।

10वें स्थान पर सर्गी ब्रिन हैं। आठवें स्थान पर लैरी एलिशन और सातवें पर लैरी पेज हैं। वॉरे बफेट छठे और मार्क जुकरबर्ग पांचवें स्थान पर हैं। अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस पहले स्थान पर काबिज हैं। दूसरे पर बर्नार्ड एंड फैमिली है। तीसरे पर बिलगेट्स काबिज हैं। टॉप-10 की लिस्ट में ज्यादातर अमेरिकी बिजनेसमैन हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्टॉक में 3.31 % की तेजी की बदौलत अंबानी की नेटवर्थ में आज 2.5 अरब डॉलर का उछाल आया है। दोपहर बाद जब अमेरिकी बाजार खुलेंगे तो इस लिस्ट में अभी और उलटफेर देखने को मिल सकता है। फिलहाल अंबानी की अब टॉप-10 की लिस्ट में वापसी हो गई है।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स में 8 अगस्त को मुकेश अंबानी अमीर कारोबारी की रैंकिंग में चौथा स्थान मिला था। इसी साल 14 जुलाई को मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में छठवें नंबर पर पहुंचे थे। जबकि 23 जुलाई को वे दुनिया के पांचवे सबसे अमीर शख्‍स बन गए थे।

Updated : 23 Nov 2020 8:11 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top