Home > अर्थव्यवस्था > उप्र बन रहा मोबाईल मैन्यूफैक्चरिंग हब, ओप्पो, वीवो, सेमसंग, लावा के बनेंगे हैंडसेट

उप्र बन रहा मोबाईल मैन्यूफैक्चरिंग हब, ओप्पो, वीवो, सेमसंग, लावा के बनेंगे हैंडसेट

मोबाईल निर्माता कंपनियों ने उप्र में किया निवेश

उप्र बन रहा मोबाईल मैन्यूफैक्चरिंग हब, ओप्पो, वीवो, सेमसंग, लावा के बनेंगे हैंडसेट
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने विगत चार वर्षों में आईटी नीति में भी रिकॉर्ड बनाने जा रही है। इस नीति के चलते राज्य में डिजिटल इंडिया अभियान ने रफ्तार पकड़ी है। सरकार का दावा है कि आईटी मैन्यूफैक्चरिंग के सेक्टर में रिकॉर्ड निवेश हुआ है।

सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि आईटी नीति के कारण अब उत्तर प्रदेश मोबाइल मैन्यूफैक्चरिंग में देश का प्रमुख केंद्र बनने की दिशा में आगे बढ़ चला है। राज्य में ओप्पो, वीवो, सेमसंग, लावा और फ़ॉरमी जैसी तमाम कंपनियों ने मोबाइल फोन का निर्माण करने में पहल की है।प्रवक्ता ने कहा कि इन देशी और विदेशी कंपनियों के भरोसे यूपी मोबाइल फोन मैन्यू फैक्चरिंग का सबसे बड़ा हब बनने जा रहा है। अब देश के करोड़ों लोग यूपी में बने सैमसंग, वीवो, ओप्पो और लावा के मोबाइल हैंडसेट से बात करते हुए दिखाई देंगे।

बड़ी कंपनियों ने किया निवेश -

यह दावा देश के बड़े औद्योगिक संगठनों से जुड़े उद्योगपतियों ने भी किया है। औद्योगिक संगठनों के पदाधिकरियों का कहना है कि उत्तर प्रदेश में डिजिटल इंडिया अभियान के तहत मोबाइल मैन्यूफैक्चरिंग के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति की है। इलेक्ट्रॉनिक मैन्यूफैक्चरिंग के क्षेत्र में प्रदेश सरकार की इन्वेस्टमेंट फ्रेंडली नीतियों की वजह से बड़ी कंपनियों ने राज्य में बड़ा निवेश किया है।

Updated : 2021-10-12T15:52:20+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top