Home > अर्थव्यवस्था > कॉर्पोरेट जगत में इस हफ्ते कई कंपनियों में MD और CEO के पदों पर हुई नियुक्तियां, जानिए डिटेल

कॉर्पोरेट जगत में इस हफ्ते कई कंपनियों में MD और CEO के पदों पर हुई नियुक्तियां, जानिए डिटेल

कॉर्पोरेट जगत में इस हफ्ते कई कंपनियों में MD और CEO के पदों पर हुई नियुक्तियां, जानिए डिटेल
X

वेबडेस्क। व्यावसायिक जगत में इस हफ्ते कई कंपनियों में अहम पदों पर नए अधिकारीयों की नियुक्तियां हुई है। जोकि आने वाले दिनों में बाजार में अहम भूमिका निभाएंगे। आइए जानते है किस कंपनी में किसे कौन सी जिम्मेदारी दी गई है।

एसआर गुप्ता बने फिल्मसिटी मीडिया लिमिटेड के एमडी

सुरेंद्र रामकिशोर गुप्ता को फिल्मसिटी मीडिया लिमिटेड का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है।सुरेंद्र रामकिशोर गुप्ता वर्तमान में 5 कंपनियों से जुड़े हैं और फिल्मसिटी कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड, फिल्मसिटी टेलीफिल्म्स लिमिटेड, फिल्मसिटी कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के निदेशक हैं। फिल्मसिटी मीडिया लिमिटेड, फिल्मसिटी डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के रूप में कार्य कर रहे है

टोंगिया को पॉलीकैब इंडिया लिमिटेड में अतिरिक्त निदेशक नियुक्त

गंधर्व टोंगिया को पॉलीकैब इंडिया लिमिटेड के अतिरिक्त पूर्णकालिक निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। पॉलीकैब इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक और मुख्य वित्तीय अधिकारी श्री गंधर्व टोंगिया 2018 से कंपनी से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कंपनी को 2019 में सूचीबद्ध कराने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और कंपनी की चल रही परिवर्तनकारी यात्रा में अग्रणी भूमिका निभाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

श्रीमती मंजू अग्रवाल को पॉलीकैब इंडिया लिमिटेड में अतिरिक्त निदेशक नियुक्त

श्रीमती मंजू अग्रवाल को पॉलीकैब इंडिया लिमिटेड के अतिरिक्त (गैर-कार्यकारी स्वतंत्र) निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। श्रीमती अग्रवाल भारत के सबसे बड़े बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नेतृत्व के पदों पर 34 वर्षों के अनुभव के साथ करियर बैंकर रही हैं, जहां वे नीति, रणनीति, व्यवसाय और संचालन के लिए जिम्मेदार थीं। उनकी मुख्य विशेषज्ञता और प्रमुख उपलब्धियों में रिटेल बैंकिंग, वित्तीय समावेशन और डिजिटल पहल शामिल हैं। उन्होंने Jio Payment Bank Ltd की स्थापना के लिए Reliance Industries Limited के साथ SBI की साझेदारी का नेतृत्व किया। वह टीम लीड थीं, जिन्होंने YONO, SBI के डिजिटल बैंक, फाइनेंशियल सुपरस्टोर और ऑनलाइन मार्केट प्लेस (उद्योग में अपनी तरह का एक) की परिकल्पना की और लॉन्च किया। वह एसबीआई की डेबिट कार्ड रणनीति, मर्चेंट एक्वायरिंग बिजनेस, सरकारी बिजनेस और ट्रांजैक्शन बैंकिंग बिजनेस की प्रमुख थीं।

श्रीमती प्रिया अग्रवाल हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड का अध्यक्ष नियुक्त

श्रीमती प्रिया अग्रवाल को हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड का अतिरिक्त निदेशक एवं अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वेदांता की सहायक कंपनी हिंदुस्तान जिंक ने गुरुवार को जानकारी दी कि कंपनी की अध्यक्ष और निदेशक किरण अग्रवाल ने 18 जनवरी, 2023 से पद छोड़ दिया है।हिंदुस्तान जिंक की नामांकन एवं पारिश्रमिक समिति ने तत्काल प्रभाव से प्रिया अग्रवाल को कंपनी के अध्यक्ष पद पर नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है।

सुश्री तिवारी को ईडी और सीईओ, फिल्मसिटी मीडिया लिमिटेड नियुक्त

सुश्री कीर्ति विष्णु तिवारी को फिल्मसिटी मीडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक (ईडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में नियुक्त किया गया है।

मोहित जैन ईडी, फिल्मसिटी मीडिया लिमिटेड नियुक्त

मोहित जैन को फिल्मसिटी मीडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक और मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है।

नितेश सिंह को फिल्मसिटी मीडिया लिमिटेड का उद्योग निदेशक नियुक्त

नितेश सिंह को फिल्मसिटी मीडिया लिमिटेड के स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

कॉर्पोरेट जगत में इन..हस्तियों ने दिए इस्तीफे -

    बीएम व्यास ने एडीएल के पद से इस्तीफा दिया।सीसीएल प्रोडक्ट्स (इंडिया) लिमिटेड

भरतकुमार महेंद्रभाई व्यास ने सीसीएल प्रोडक्ट्स (इंडिया) लिमिटेड के अतिरिक्त निदेशक (स्वतंत्र) के पद से इस्तीफा दे दिया है।

मॉडेला वूलेन्स लिमिटेड के औद्योगिक निदेशक के रूप में जेनिश पटेल बाहर

जेनिश पटेल ने मोडेला वूलेंस लिमिटेड के स्वतंत्र निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया है।


Updated : 2023-01-20T18:58:31+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top