Home > अर्थव्यवस्था > नए इंजन के साथ आ रही मारुति सुजुकी स्विफ्ट, देगी धांसू माइलेज

नए इंजन के साथ आ रही मारुति सुजुकी स्विफ्ट, देगी धांसू माइलेज

नए इंजन के साथ आ रही मारुति सुजुकी स्विफ्ट, देगी धांसू माइलेज
X

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी स्विफ्ट भारत की सबसे पॉप्युलर हैचबैक कारों में से एक है। भारत में इस कार फैमिली कार बायर्स के साथ युवा वर्ग भी काफी पसंद करता है। यह कार 15 साल से भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में मौजूद है और वर्तमान में इस कार का थर्ड जेनेरेशन मॉडल सेल के लिए उपलब्ध है। नए एमिशन नॉर्म्स लागू होने के बाद कंपनी ने इस कार को BS6 इंजन के साथ भी लॉन्च किया था। अब खबर है कि मारुति इस कार को नए 1.2 लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी।

स्विफ्ट में जो इंजन मारुति देगी इस इंजन का इस्तेमाल प्रीमिमय हैचबैक बलेनो में पहले किया जा चुका है। अब मारुति की सबसे पॉप्युलर हैचबैक में भी जल्द यह इंजन देखने को मिलेगा।

स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम से लैस होगी स्विफ्ट इस कार में बलेनो वाले इंजन के इस्तेमाल का एक मतलब यह भी है कि यह कार अब मारुति की स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस होगी। यह टेक्नॉलजी कार में टॉर्क असिस्ट की तरह काम करती है और इससे फ्यूल एफिशेंसी भी बढ़ती है।

नया ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन 90PS की पावर और 113Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं। इसका माइलेज मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 23.26 किलोमीटर और एएमटी के साथ 24.12 किलोमीटर प्रति लीटर है। नई स्विफ्ट का माइलेज भी डिजायर के बराबर रहने की उम्मीद है।

Updated : 21 Jun 2020 5:09 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top