Latest News
Home > अर्थव्यवस्था > JioPhone Next की लॉन्चिंग टली, अब दीपावली पर होगा लांच

JioPhone Next की लॉन्चिंग टली, अब दीपावली पर होगा लांच

JioPhone Next की लॉन्चिंग टली, अब दीपावली पर होगा लांच
X

मुंबई। रिलायंस जियो के बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट की लॉन्चिंग फिलहाल कुछ दिनों के लिए टल गई है। इस स्मार्टफोन को गणेश चतुर्थी के मौके पर आज लांच किया जाना था, लेकिन अब इस स्मार्टफोन को दीपावली के आसपास लॉन्च किया जाएगा।

रिलायंस जियो और गूगल की ओर से जारी एक संयुक्त बयान में बताया गया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो की ओर से दुनिया का सबसे किफायती स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट को लॉन्च करने का ऐलान किया था। रिलायंस जियो इस स्मार्टफोन को गूगल के साथ मिलकर लॉन्च करने वाला था। मुकेश अंबानी ने इसके लिए गणेश चतुर्थी यानी आज का दिन निर्धारित किया था।

परीक्षण अभी बाकी -

बयान में बताया गया है कि जियोफोन नेक्स्ट के कुछ परीक्षण अभी बाकी हैं, जिन पर अभी कुछ यूजर्स के साथ मिलकर काम किया जा रहा है। इन परीक्षणों के जरिए स्मार्टफोन के हर एप्लीकेशन को गहराई से परखा जा रहा है, जिससे आगे चलकर उपभोक्ताओं को किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। इन परीक्षणों को अगले 1 महीने में पूरा कर लिया जाएगा।

रिलायंस जियो की ओर से अभी तक उपलब्ध कराई गई सीमित जानकारी के मुताबिक जियोफोन नेक्स्ट को रिलायंस इंडस्ट्रीज और गूगल ने मिलकर बनाया है। इस फोन में उपभोक्ताओं के लिए जियो और गूगल के सभी एप्लीकेशंस उपलब्ध होंगे। इस स्मार्टफोन के सॉफ्टवेयर की पूरी जिम्मेदारी गूगल के पास होगी। इसके तहत गूगल की ओर से इसे विश्व स्तरीय मैलवेयर प्रोटेक्शन मिलेगा। इसके साथ ही गूगल इसे लगातार अपडेट भी करेगा।

ये है फीचर -

अभी तक इस स्मार्टफोन की संबंध में जो जानकारी मिल सकी है, उसके मुताबिक जियोफोन नेक्स्ट दो अलग अलग वैरिएंट में में पेश किया जाएगा। ग्राहकों को बेसिक वैरिएंट में 2 जीबी रैम का और एडवांस्ड वैरिएंट में 3 जीबी रैम का विकल्प मिलेगा। इसी तरह अलग अलग वैरिएंट में 16 जीबी और 32 जीबी का इंटरनल स्टोरेज हो सकता है। इस फोन में एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया जाएगा। फोन में गूगल असिस्टेंट, ऑटोमेटिक रीड अलाउड, शानदार कैमरा समेत कई फीचर्स को शामिल किया गया है।

ये होगी कीमत -

ये स्मार्टफोन एचडी गुणवत्ता वाले 5.5 इंच के डिस्प्ले वाला होगा और इसमें ब्लूटूथ 4.2 भी शामिल होगा। जियोफोन नेक्स्ट में गूगल प्ले स्टोर, वॉइस असिस्टेंट और लैंग्वेज ट्रांसलेशन जैसे फीचर भी शामिल होंगे। अभी तक जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक इस फोन के बेसिक वैरीएंट की कीमत 3,500 रुपये हो सकती है, जबकि एडवांस वैरीएंट की कीमत 5,000 रुपये तक हो सकती है। मार्केटिंग स्ट्रेटजी के तहत इसकी कीमत में एक रुपये की कमी भी की जा सकती है। यानी बेसिक वैरीएंट 3,499 रुपये का और एडवांस वैरीएंट 4,999 रुपये का हो सकता है।

Updated : 2021-10-12T16:03:12+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top