Home > अर्थव्यवस्था > नए साल में जियो का बड़ा तोहफा, सभी नेटवर्क पर फ्री में कर सकेंगे अनलिमिटेड बातें

नए साल में जियो का बड़ा तोहफा, सभी नेटवर्क पर फ्री में कर सकेंगे अनलिमिटेड बातें

नए साल में जियो का बड़ा तोहफा, सभी नेटवर्क पर फ्री में कर सकेंगे अनलिमिटेड बातें
X

मुंबई। नए साल की शुरुआत के साथ रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। जियो यूजर्स कल से जियो के अलावा अन्य नेटवर्क पर भी फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगे। जियो अपने ग्राहकों के लिए डोमेस्टिक कॉल 01 जनवरी,2021 से पूरी तरह फ्री करने जा रही है। 01 जनवरी के बाद इस पर इंटरकनेक्ट यूजेज चार्जेज (आईयूसीई) नहीं लगेंगे। इससे पहले भी ये कॉल फ्री थे लेकिन आईयूसी चार्ज की वजह से ये कॉल महंगे हो गए थे।

रिलायंस ने अपने यूजर्स को वादा किया था की ये इंटरकनेक्ट यूजेज चार्जेज खत्म होंगे कंपनी भी डोमेस्टिक वॉयस कॉल के चार्ज खत्म करके जीरो कर देगी।अपने इसी वादा को पूरा करते हुए कंपनी ने 01 जनवरी 2021 से डोमेस्टिक वॉयस कॉल फ्री करने का फैसला किया है।इसके तहत जियो के जिन ग्राहकों का वर्तमान प्लान अभी बाकी है। वह भी 1 जनवरी से इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे।

कंपनी के इस फैसले के बाद 01 जनवरी से जियो से देशभर में कहीं भी किसी भी नेटवर्क पर फोन करने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। फिलहाल ग्राहकों को आईयूसी की वजह से चार्ज देना पड़ता था। उल्लेखनीय है कि सितम्बर 2019 में दूरसंचार नियामक ट्राई ने मोबाइल से मोबाइल कॉल करने पर आईयूसी लगने की डेडलाइन जनवरी 2020 से बढ़ाकर दिसम्बर 2020 कर दी थी। इसकी वजह से जियो ने अपने ग्राहकों से चार्ज लेना शुरू किया था।

Updated : 12 Oct 2021 11:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top