Top
Home > विदेश > जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने, जनिये इनकी संपत्ति

जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने, जनिये इनकी संपत्ति

जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने, जनिये इनकी संपत्ति
X

वाशिंगटन। अमेजॉन डॉट कॉम इंक के संस्थापक जेफ दुनिया में सबसे अमीर व्यक्ति बन गए है। उनकी कुल संपत्ति 150 अरब डॉलर से अधिक हो गई है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

रिपोर्ट के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के सह-संस्थापक बिल गेट्स से उनकी संपत्त‍ि 55 अरब डॉलर ज्यादा है। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, महंगाई से समायोजित आंकड़ों के आधार पर भी 54 वर्षीय बेजोस की संपत्ति सबसे अधिक है और बिल गेट्स खिसक कर दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

उल्लेखनीय है कि बिल गेट्स की संपत्ति साल 1999 में कुछ समय के लिए 100 अरब डॉलर के आंकड़े को पार कर गई थी। इसको महंगाई से समायोजित करने पर यह करीब 149 अरब डॉलर होती है। इस तरह अमेजॉन के सीईओ बेजोस कम से कम 1982 से अब तक के इतिहास में दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं। ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक, बेजोस के बाद बिल गेट्स 95.5 अरब डॉलर के साथ दूसरे और वारेन बफेट 83 अरब डॉलर संपत्त‍ि के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

हालांकि, सच यह भी है कि बिल गेट्स ने अगर अपनी संपत्त‍ि का बड़ा हिस्सा बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन को दान नहीं किया होता तो उनकी भी संपत्त‍ि 150 अरब डॉलर से ज्यादा होती।

Updated : 2018-07-17T21:16:36+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top