Home > अर्थव्यवस्था > JEEP भारत में लांच करेगी इलेक्ट्रिक एसयूवी, जानिएं फीचर्स

JEEP भारत में लांच करेगी इलेक्ट्रिक एसयूवी, जानिएं फीचर्स

JEEP भारत में लांच करेगी इलेक्ट्रिक एसयूवी, जानिएं फीचर्स
X

नईदिल्ली। देश में पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बाद इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर लोगों की रूचि बढ़ने लगी है। जिसे देखते हुए सभी कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ रही है। इसी कड़ी में जीप (JEEP ) अपनी भारतीय लाइन-अप को मजबूत बनाने की तैयारी कर रही है। कंपनी भारतीय बाजारों के लिए नई एसयूवी लाने जा रही है। जिसका इलेक्ट्रिक संस्करण भी लांच होगा। Jeep ने हाल ही में भारत में Compass और Wrangler को लांच किया है। कंपनी का दावा है की साल 2025 तक सभी कारों का इलेक्ट्रिक संस्करण मार्केट में होंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नई कॉम्पैक्ट एसयूवी काफी हद तक रेनेगेड से मिलती जुलती है जो वर्तमान में जीप की सबसे छोटी एसयूवी है। जीप भारत में रेनेगेड का परीक्षण कर रही थी लेकिन वे हमारे देश में एसयूवी लॉन्च नहीं कर सकते क्योंकि रेनेगेड की लंबाई 4 मीटर से अधिक है।भारत में ज्यादा लंबी कार होने पर वाहन निर्माता सरकार से मिलने वाले टैक्स के फायदों का लाभ नहीं ले पाएंगे।यही कारण है कि वे एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी विकसित कर रही हैं।

रेंडर में हम देख सकते हैं कि स्टाइल रेनेगेड से लिया गया है। हालांकि, गाड़ी की लंबाई रेनेगेड से कम है। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि SUV 4 मीटर के नीचे आ जाए. आगे की तरफ हमें जीप का 7-स्लैट ग्रिल मिलता है जो हर जीप एसयूवी में आता है। एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप के लिए सर्कुलर सराउंड के साथ सर्कुलर हेडलैंप हैं। स्किड प्लेट के साथ एक छोटा बम्पर है। यह एसयूवी को एक अच्छा एप्रोच एंगल प्रदान करेगा।

Updated : 12 Oct 2021 10:12 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top