Home > अर्थव्यवस्था > JCB ने लॉन्च की व्हील निर्माण उपकरण वाहनों की नई रेंज, बनी पहली कंपनी

JCB ने लॉन्च की व्हील निर्माण उपकरण वाहनों की नई रेंज, बनी पहली कंपनी

JCB ने लॉन्च की व्हील निर्माण उपकरण वाहनों की नई रेंज, बनी पहली कंपनी
X

जयपुर/वेब डेस्क। निर्माण उपकरण वाहनों के भारत के अग्रणी निर्माता जेसीबी इंडिया ने मंगलवार को अपने जयपुर प्लांट में सीईवी स्टेज चार के अनुरूप व्हील्ड निर्माण उपकरण वाहनों की अपनी नई रेंज लॉन्च की। इन मशीनों के लॉन्च से जेसीबी इंडिया उद्योग की पहली कंपनी बन गई है जो अपनी व्हील्ड मशीनों की रेंज में सीईवी स्टेज चार उत्सर्जन मानकों को लाई है।

जेसीबी इंडिया के सीईओ और प्रबंध निदेशक, दीपक शेट्टी ने बताया कि इस मौके पर 3डीएक्स प्लस और 4डीएक्स बैकहो लोडर, वीएम117 सॉयल कॉम्पेक्टर, 530-70 और 530-110 टेलीहैंडलर की नई रेंज लॉन्च की गई शामिल हैं जो नए उत्सर्जन मानदंडों का अनुपालन करते हैं। बल्क हैंडलिंग के लिए, तीन नए व्हील लोडर, 433-4, 437-4 और 455-4 को भी नए इंजनों के साथ लॉन्च किया गया था।

उन्होंने कहा कि सतत विकास हमेशा हमारे संचालन की आधारशिला रहा है। हम व्हील्ड निर्माण उपकरण वाहनों के लिए सीईवी स्टेज चार उत्सर्जन मानकों की शुरूआत का स्वागत करते हैं। यह नई रेंज पर्यावरण और स्थिरता के प्रति हमारी मजबूत प्रतिबद्धता है। उत्सर्जन में कम होने के अलावा, ये मशीनें अधिक ईंधन-कुशल भी हैं, इस प्रकार उपकरण के स्वामित्व की कुल लागत को कम करती हैं। मशीनें जेसीबी की उन्नत टेलीमैटिक्स तकनीक के साथ आती हैं जिसे जेसीबी लाइवलिंक कहा जाता है। यह तकनीक मशीन के प्रदर्शन, उसके संचालन और उसके स्थान के अलावा स्वास्थ्य मानकों के बारे में रीयल-टाइम अपडेट देती है।

उन्होंने कहा कि आज लॉन्च किए गए कई उत्पाद जेसीबी जयपुर में निर्मित होने जा रहे हैं। वर्तमान में, शॉप फ्लोर पर लगभग 35 प्रतिशत कार्यबल में महिलाएं शामिल हैं, और जयपुर में निर्मित मशीनों का निर्यात 55 से अधिक देशों में किया जाता है।

Updated : 12 Oct 2021 10:12 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top