Top
Home > अर्थव्यवस्था > हीरो मोटोकॉर्प गोगोरो इंक ने बैटरी स्वैपिंग में की साझेदारी, ई-वाहन करेगी लांच

हीरो मोटोकॉर्प गोगोरो इंक ने बैटरी स्वैपिंग में की साझेदारी, ई-वाहन करेगी लांच

हीरो मोटोकॉर्प गोगोरो इंक ने बैटरी स्वैपिंग में की साझेदारी, ई-वाहन करेगी  लांच
X

मुंबई। हीरो मोटोकॉर्प और गोगोरो इंक ने इलेक्ट्रिक परिवहन को गति देने के लिए भागीदारी की घोषणा की है। इस साझेदारी के साथ मोटर साइकलों और स्‍कूटरों की उत्‍पादक हीरो, अर्बन बैटरी स्‍वैपिंग और गोगोरो एकजुट हुई हैं। ये कंपनियां बैटरी स्‍वैपिंग का एक संयुक्‍त उपक्रम स्‍थापित करेंगी।

यह कंपनियां मिलकर बाजार में हीरो ब्राण्‍ड के लेकिन गोगोरो नेटवर्क से पावर्ड वाहन लाने के लिये, करेंगी। हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन व सीईओ डॉ. पवन मुंजाल के अनुसार गोगोरो के साथ हमारी रणनैतिक भागीदारी 'परिवहन का भविष्‍य बनने' के हमारे लक्ष्‍य के अनुसार है, जिसे हम 'निर्माण, सहकार्य और प्रेरणा' के अपने मिशन के माध्‍यम से साकार कर रहे हैं। यह भागीदारी भारत सरकार के इलेक्ट्रिफिकेशन अभियान को मजबूती देगी और आगे बढ़ाएगी और इसका भारत में ऊर्जा और परिवहन के भविष्‍य पर बड़ा असर होगा।

गोगोरो इंक के फाउंडर और सीईओ होरास ल्‍युक के मुताबिक भारत में 225 मिलियन से ज्‍यादा गैस-पावर्ड दोपहिया वाहन हैं। यहां स्‍मार्ट और स्‍थायी इलेक्ट्रिक परिवहन और रिफ्यूलिंग की जरूरत मायने रखती है।गोगोरो नेटवर्क बहुत ज्‍यादा क्षमता वाला बैटरी स्‍वैपिंग प्‍लेटफॉर्म है। गोगोरो नेटवर्क पर 375,000 से ज्‍यादा राइडर्स और 2000 बैटरी स्‍वैपिंग स्‍टेशंस हैं। यह रोजाना के 265,000 बैटरी की अदला-बदली मैनेज करता है। अब तक कुल 174 मिलियन से ज्‍यादा बैटरी स्‍वैप्‍स कर चुका है।

Updated : 22 April 2021 10:04 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top