Home > अर्थव्यवस्था > मार्च माह तक बैंक मित्रों की संख्या 25,000 करेगा एचडीएफसी, जानें

मार्च माह तक बैंक मित्रों की संख्या 25,000 करेगा एचडीएफसी, जानें

मार्च माह तक बैंक मित्रों की संख्या 25,000 करेगा एचडीएफसी, जानें
X

नई दिल्ली। ग्रामीण इलाकों में पहुंच बढ़ाने के प्रयास के तहत निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा एचडीएफसी बैंक अपने बैंक मित्रों की संख्या को इस वित्त वर्ष के अंत तक बढ़ाकर 25,000 करने की योजना बना रहा है। बैंक के एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अभी बैंक मित्रों (बैंकिंग कॉरस्पॉन्डेंट) की संख्या 11,000 है।

एचडीएफसी बैंक की कंट्री प्रमुख सरकारी संस्थागत कारोबार एवं स्टार्टअप्स स्मिता भगत ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''हम हमेशा सभी ग्राहकों, यहां तक कि देश के दूरदराज इलाकों में रहने वाले लोगों को सर्वश्रेष्ठ बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत हैं। अपने इसी प्रयास के तहत हम इस वित्त वर्ष के अंत तक बैंक मित्रों की संख्या को 11,000 से बढ़ाकर 25,000 करेंगे।

उन्होंने कहा कि ग्राहक को बैंक मित्रों के जरिये खाता खोलना, मियादी जमा, भुगतान उत्पाद और ऋण जैसी सभी बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि बैंक अपने बैंक मित्र नेटवर्क के विस्तार के लिए सरकार के साझा सेवा केंद्रों (सीएससी) के इस्तेमाल पर भी गौर कर रहा है। बता दें कई और बैंक अपने कारोबार को गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए बैंक मित्र बना रहे हैं। लगभग सभी में एक बात कॉमन रहती है। जैसे केवल वही आदमी बैंक मित्र बनने के लिए आवेदन कर सकता है, जिनके पास कंप्यूटर या लैपटॉप है. इंटरनेट की सुविधा है, प्रिंटर, स्कैनर है। इन सब के अलावा कम से कम 100 वर्ग फुट में ऑफिस होना चाहिए।

Updated : 12 Sep 2020 9:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top