Home > अर्थव्यवस्था > ChatGPT को टक्कर देगा एलन मस्क का TruthGPT, जल्द करेंगे लांच

ChatGPT को टक्कर देगा एलन मस्क का TruthGPT, जल्द करेंगे लांच

ChatGPT एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट है।

ChatGPT को टक्कर देगा एलन मस्क का TruthGPT, जल्द करेंगे लांच
X

वेबडेस्क। वर्तमान युग को आधनिक और तकनीक का युग कहा जाता है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के आविष्कार ने इस बात को और पुख्ता कर दिया है। नवंबर में लांच हुए AI चैटबॉट ChatGPT की लॉन्चिंग के बाद इस क्षेत्र में क्रान्ति आ गई है। अब इस क्षेत्र में भी कंप्टीशन बढ़ गया है, जिसमें रोजाना नए AI प्लेटफॉर्म की एंट्री हो रही है। अब एलन मस्क ने अपने AI प्लेटफॉर्म "TruthGPT" को लांच करने का ऐलान कर दिया है। मस्क का ये चैटबॉट माइक्रोसॉफ्ट की ChatGPT और Google की Bard को कंप्टीशन देगा।


एलन मस्क ने एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया। उन्होंने कहा कि चैटबॉट इस चैटजीपीटी को पीछे से झूठ बोलने का प्रशिक्षण दे रहा है। कंपनी का उद्देश्य इससे जनता की भलाई नहीं बल्कि पैसा कमाना है। उन्होंने कहा कि मानवता को बचाने के लिए एक अलग एआई प्रोडक्ट की जरूरत है। वह नया एआई चैटबॉट लाकर मस्क चैटजीपीटी को बड़ी चुनौती देना चाहेंगे।

क्या है ChatGPT

ChatGPT एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट है। जोकि वेबसाइट्स पर दी गई जानकारी को संशोधित कर उसे एक आसान भाषा में बदलकर यूजर्स को आसान भाषा में जवाब देता है। इसकी मदद से किसी भी विषय पर निबंध एवं लेख लिखा जा सकता है। इसके लिए जानकारी होना चाहिए।

Updated : 13 April 2024 12:50 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top