Home > अर्थव्यवस्था > एलन मस्क का बड़ा ऐलान, कहा- जल्द खरीदेंगे फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड

एलन मस्क का बड़ा ऐलान, कहा- जल्द खरीदेंगे फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड

एलन मस्क का बड़ा ऐलान, कहा- जल्द खरीदेंगे फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड
X

न्यूयॉर्क। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने बड़ा ऐलान किया है। ट्विटर डील को रद्द करने के बाद अब उन्होंने फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड को जल्द खरीदने का दावा किया है। उन्होंने मंगलवार को अपने ट्विटर हैंडल से इस बारे में ट्वीट कर सारी दुनिया को चौंका दिया। उन्होंने लिखा है-'मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड को खरीद रहा हूं। आपका स्वागत है।'

उल्लेखनीय है कि मस्क अपने गूढ़ ट्वीट के लिए सुर्खियों पर रहते हैं। मैनचेस्टर यूनाइटेड पर अमेरिकी ग्लेजर परिवार का नियंत्रण है। इस परिवार ने मस्क के इस ट्वीट पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। मैनचेस्टर यूनाइटेड दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल क्लबों में से एक है। क्लब रिकॉर्ड 20 बार इंग्लैंड का चैंपियन रहा है और तीन बार वैश्विक खेल में सबसे प्रतिष्ठित क्लब प्रतियोगिता यूरोपीय कप जीत चुका है।

इस फुटबॉल क्लब का मंगलवार तक बाजार पूंजीकरण 2.08 अरब डॉलर था। यह महत्वपूर्ण है कि मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रशंसकों ने हाल के वर्षों में ग्लेजर के खिलाफ प्रदर्शन किया है। इस परिवार ने 2005 में क्लब को 790 मिलियन पाउंड (955.51 मिलियन डॉलर) में खरीदा था। मैनचेस्टर यूनाइटेड खरीदने के मस्क के ट्वीट को मिनटों में हजारों लाइक्स मिले है।

Updated : 25 Aug 2022 6:24 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top