Home > अर्थव्यवस्था > एलन मस्क ने ट्विटर पर लिया यू-टर्न, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खरीदने को फिर हुए तैयार

एलन मस्क ने ट्विटर पर लिया यू-टर्न, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खरीदने को फिर हुए तैयार

एलन मस्क ने ट्विटर पर लिया यू-टर्न, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खरीदने को फिर हुए तैयार
X

वाशिंगटन। दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने कई महीने की कानूनी लड़ाई के बाद ट्विटर अधिग्रहण सौदे पर आगे बढ़ने के संकेत दिए हैं। मस्क ने ट्विटर के अधिग्रहण के लिए एक बार फिर पुराने ऑफर यानी 44 अरब डॉलर का प्रस्ताव रखा है। उन्होंने ट्विटर खरीदने के लिए कानूनी लड़ाई भी खत्म करने की बात भी कही है। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिली है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के प्रति शेयर 54.20 डॉलर के भाव पर खरीदने की पेशकश की है। मस्क ने ट्विटर को पत्र भेजकर यह सौदा पूरा करने की मंशा जताई है। इस सौदे को शेयरधारकों की मंजूरी पहले से मिली हुई है। सौदे पर आगे बढ़ने की खबरों के बीच कंपनी का शेयर 23 फीसदी चढ़कर 52 प्रति डॉलर पर पहुंच गया।एलन मस्क ने अमेरिकी शेयर बाजार नियामक को यह जानकारी देने के बाद ट्विटर ने भी इसकी पुष्टि की है कि उसे मस्क का लेटर मिला है। इस लेटर में उन्होंने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव से ट्विटर को खरीदने का ऑफर दिया है। हालांकि, मस्क ने लेटर में कुछ शर्तों का भी जिक्र किया है। इन शर्तों में उनके खिलाफ कोर्ट में मुकदमे में कार्रवाई रोकने की शर्त शामिल है।

उल्लेखनीय है कि टेस्ला प्रमुख एलन मस्क ने अप्रैल में ट्विटर के साथ 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लगभग 44 अरब डॉलर में यह डील फाइनल किया था। मस्क के इस प्रस्ताव के कुछ दिन बाद ही ट्विटर के साथ गतिरोध शुरू हो गया। मस्क ने ट्विटर से फेक अकाउंट्स की डिटेल्स मांगी, तो ट्विटर ने इसे देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद मस्क ने इस डील को कैंसिल कर दिया था।

Updated : 8 Oct 2022 11:20 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top