Home > अर्थव्यवस्था > Elon Musk ने बदला Twitter का लोगो और नाम, नीली चिड़िया की जगह अब X बनी नई पहचान

Elon Musk ने बदला Twitter का लोगो और नाम, नीली चिड़िया की जगह अब X बनी नई पहचान

यह पहला मौका नहीं है जब ट्विटर का लोगो बदला गया, इससे पहले भी कंपनी ‘नीली चिड़िया’ लोगो की जगह ‘डॉजकॉइन’ को इस्तेमाल कर चुकी हैं

Elon Musk ने बदला Twitter का लोगो और नाम, नीली चिड़िया की जगह अब X बनी नई पहचान
X

वेबडेस्क। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने के बाद से एलन मस्क एक के बाद एक कई बदलाव कर रहे है। पहले ब्लू टिक के नियमों में बदलाव के बाद अब वह ट्विटर की पहचान को बदलने की कोशिश में है।उन्होंने इसके चिड़िया वाले लोगो और नाम को बदल दिया है। कंपनी के मालिक एलन मस्क ने X.com को Twitter.com से जोड़ दिया है। यानी x.com लिखने पर आप सीधे ट्विटर की वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे। अब माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का नीली चिड़िया वाला लोगो भी बदल गया है।.

मस्क की प्रोफ़ाइल में भी X नजर आ रहा है। इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो जारी किया है। जिसमें ट्विटर का लोगो एक्स में बदलते हुए नजर आ रहा है। ट्विटर की सीईओ लिंडा याकारिनो का कहना है कि X एक ऐसा प्लेटफॉर्म होगा जो सब कुछ डिलीवर कर सकता है। पेमेंट, बैंकिंग और ई-कॉमर्स जैसी सर्विसेज भी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा - AI पावर्ड 'X' हमें उन तरीकों से कनेक्ट करेगा जिनकी हम अभी कल्पना करना शुरू कर रहे हैं।

पहले भी बदला लोगो -

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब ट्विटर का लोगो बदला गया, इससे पहले भी कंपनी ‘नीली चिड़िया’ लोगो की जगह ‘डॉजकॉइन’ को इस्तेमाल कर चुके हैं. अरबपति बिजनेसमैन एलन मस्क ने पिछले साल ट्विटर को खरीदा है। इससे पहले एलन मस्क ने ट्विटर पर डीएम मैसेज यानी डायरेट मैसेज सेंड करने की लिमिट लगा दी है। अब यूजर्स को डीएम करने के लिए कंपनी को भुगतान करना पड़ेगा। अब अनवेरिफाइड यूजर्स के लिए डीएम की लिमिट होगी और अगर लिमिट से ज्यादा मैसेज करने के लिए हैं तो इसके लिए सबसक्रिप्शन लेना जरूरी होगा।

Updated : 24 July 2023 10:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top