Top
Home > अर्थव्यवस्था > एलन मस्क बने दुनिया के चौथे सबसे बड़े रईस

एलन मस्क बने दुनिया के चौथे सबसे बड़े रईस

एलन मस्क बने दुनिया के चौथे सबसे बड़े रईस
X

नई दिल्ली।टेस्ला और स्पेस एक्स के प्रमुख 49 वर्षीय एलन मस्क अब दुनिया के चौथे सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। उनकी संपत्ति करीब 105 बिलियन डॉलर हो गई है। इस तरह उन्होंने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को पीछे छोड़ दिया है। फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार दुनिया के टॉप-10 अमीरों की गुरुवार दोपहर तक की लिस्ट में एशिया के सबसे बड़े रईस रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी दो पायदान नीचे लुढ़क कर नौवें स्थान पर आ गए हैं।

एलन मस्क ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को एक पायदान नीचे ढकेल दिया है। उनके नेटवर्थ में 8.4 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। वहीं मुकेश अंबानी दो पायदान लुढ़ककर सातवें से नौवें स्थान पर आ गए हैं। आठवें स्थान पर लैरी एलिशन और सातवें पर लैरी पेज हैं। वॉरे बफेट छठे और मार्क जुकरबर्ग पांचवें स्थान पर हैं। अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस को 1.6 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है, बावजूद इसके वह पहले स्थान पर काबिज हैं। दूसरे पर बर्नार्ड एंड फैमिली है। तीसरे पर बिलगेट्स काबिज हैं।

बता दें कि फोर्ब्स ​के रियल-टाइम बिलियनेयर रैंकिंग्स से हर रोज पब्लिक होल्डिंग्स में होने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में जानकारी मिलती है। दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में शेयर बाजार खुलने के बाद हर 5 मिनट में यह इंडेक्स अपडेट होता है. जिन व्यक्तियों की संपत्ति किसी प्राइवेट कंपनी से संबंधित है, उनका नेटवर्थ दिन में एक बार अपडेट होता है।

Updated : 19 Nov 2020 9:03 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top