Home > अर्थव्यवस्था > CNG और PNG की बढ़ गई कीमत, जानिए जेब पर कितना बढ़ेगा बोझ

CNG और PNG की बढ़ गई कीमत, जानिए जेब पर कितना बढ़ेगा बोझ

CNG और PNG की बढ़ गई कीमत, जानिए जेब पर कितना बढ़ेगा बोझ
X

नई दिल्ली। गैस के दाम में 62 फीसदी की बढ़ोतरी के बाद इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में इजाफा किया है। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी 2.28 रुपये प्रति किलो और घरों में पाइप के जरिए पहुंचने वाली वाली रसोई गैस पीएनजी 2.10 रुपये मंहगी हो गई। नई दरें शनिवार सुबह 6 बजे से लागू हो गई है।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने देर रात जारी बयान में कहा कि सरकार द्वारा देश में उत्पादित प्राकृतिक गैस के दाम में 62 फीसदी की वृद्धि को लेकर जारी अधिसूचना के बाद सीएनजी और कीमतों में बदलाव किया गया है। आईजीएल ने कहा कि यह निर्णय गैस उत्पादन लागत में बढ़ोतरी के प्रभाव को मामूली रूप से कम करने के लिए किया है। नया उपभोक्ता मूल्य 2 अक्टूबर, 2021 को सुबह 6 बजे से प्रभावी होगा

आईजीएल के इस फैसले के बाद दिल्ली में उपभोक्ताओं के लिए सीएनजी 2.28 रुपये प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 2.55 रुपये प्रति किलो महंगी हो गई है। दिल्ली में सीएनजी 47.48 रुपये प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी 53.45 रुपये प्रति किलो मिलेगा। वहीं, दिल्ली में पीएनजी का उपभोक्ता मूल्य 2.10 रुपये प्रति घन मीटर से बढ़कर 33.01 रुपये प्रति एससीएम हो गया है, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसकी कीमत 32.86 रुपये प्रति एससीएम होगी।

Updated : 12 Oct 2021 10:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top