Home > अर्थव्यवस्था > दिल्‍ली-एनसीआर में एक रुपये महंगी हुई सीएनजी, नई दरें लागू

दिल्‍ली-एनसीआर में एक रुपये महंगी हुई सीएनजी, नई दरें लागू

दिल्‍ली-एनसीआर में एक रुपये महंगी हुई सीएनजी, नई दरें लागू
X

नई दिल्‍ली। रसोई गैस और एटीएफ के बाद दिल्‍ली-एनसीआर में सीएनजी गैस की कीमत बढ़ गई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने सीएनजी की कीमत में एक रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की है। इसका असर दिल्ली-एनसीआर और इसके आसपास के जिलों में पड़ेगा। आईजीएल के अनुसार सीएनजी स्टेशनों को कोरोना वायरस से मुक्त करने में आ रहे खर्च को देखते हुए कीमतों में ये बढ़ोतरी की गई है। नई कीमतें मंगलवार, 2 जून से लागू हो गई है।

इस बढ़ोतरी के साथ ही राजधानी दिल्‍ली में एक किलो सीएनजी की कीमत 42 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 43 रुपये किलोग्राम हो गई है। गौरतलब है क अप्रैल महीने में मांग में आई गिरावट के कारण सीएनजी 3.2 रुपये प्रति किलोग्राम और पीएनजी 1.55 रुपये प्रति किलोग्राम सस्ता हुआ था।

इसके अलावा आईजीएल ने देर रात किए गए एक अन्य ट्वीट में कहा कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी का खुदरा कीमत को 47.75 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़ाकर 48.75 रुपये प्रति किलोग्राम किया जा रहा है। वहीं, हरियाणा के करनाल जिले में सीएनजी की दर 50.85 रुपये प्रति किलोग्राम और रेवाड़ी में 55.1 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।

उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने रसोई गैस के आलवा एटीएफ की कीमत में 50 फीसदी की बढ़ोतरी एक दिन पहले कर दी थी। दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर 11.50 रुपये महंगा होकर अब 593 रुपये में मिल रहा है।

Updated : 2 Jun 2020 9:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top