Home > अर्थव्यवस्था > 6 अगस्त से ऐमजॉन की धमाकेदार सेल, डील्स और ऑफर्स

6 अगस्त से ऐमजॉन की धमाकेदार सेल, डील्स और ऑफर्स

6 अगस्त से ऐमजॉन की धमाकेदार सेल, डील्स और ऑफर्स
X

नई दिल्ली। ऐमजॉन इंडिया ने प्राइम डे 2020 सेल का ऐलान कर दिया है। एक माइक्रोसाइट के जरिए हर साल आयोजित होने वाली इस सेल से जुड़ी जानकारी साझा की। बता दें कि इस बार Amazon Prime Day 2020 Sale 6 से 7 अगस्त के बीच होगी। आमतौर पर इस सेल का आयोजन जुलई में किया जाता है। माना जा रहा है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते ई-कॉमर्स बिजनस पर दुनियाभर में खासा असर पड़ा है और इसके चलते इस बार सेल में देरी हुई है। भारत में चौथी बार प्राइम डे सेल का आयोजन होगा। इस डील में कई शानदार ऑफर्स मिलने की संभावना है।

प्राइम डे हर साल होती है और इसे खासतौर पर ऐमजॉन प्राइम सब्सक्राइबर्स के लिए आयोजित किया जाता है। कंपनी आमतौर पर सेल की घोषणा के साथ कुछ बड़ी डील्स की भी जानकारी देती है। लेकिन, इस बार ऐसा नहीं है और प्राइम डे 2020 की माइक्रोसाइट पर किसी डील का जिक्र नहीं है। कुछ डील्स का खुलासा 23 जुलाई को किया जाएगा।

इस सेल में स्मार्टफोन्स, लैपटॉप और दूसरे गैजेट्स पर ऑफर्स मिल सकते हैं। इसके साथ ही अलग-अलग कैटिगरी के प्रॉडक्ट्स पर 10 फीसदी तक की छूट मिलेगी। दो दिन तक चलने वाली इस सेल में नो-कॉस्ट ईएमआई और एक्सचेंज ऑफर्स जैसे ऑप्शन भी मिलेंगे।

आमतौर पर प्राइम डे सेल भारत और अमेरिका दोनों जगह एक साथ आयोजित होती है। हालांकि, ऐमजॉन ने अभी तक अमेरिकी ग्राहकों के लिए सेल के शेड्यूल की जानकारी नहीं दी है। कंपनी कुछ समय बाद यूएस साइट पर प्राइम डे सेल का आयोजन कर सकती है।

बता दें कि ऐमजॉन प्राइम डे सेल में हिस्सा लेने के लिए ऐमजॉन प्राइम मेंबरशिप होना जरूरी है। यह मेंबरशिप 999 रुपये प्रति साल या 129 रुपये महीने में ली जा सकती है। इस मेंबरशिप में फ्री फास्ट डिलिवरी के साथ ही प्राइम विडियो, प्राइम म्यूजिक और प्राइम रीडिंग जैसे ऑफर्स भी मिलते हैं।

Updated : 22 July 2020 6:31 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top