Home > अर्थव्यवस्था > Amazon पहुंचा हाईकोर्ट, ED की जांच पर उठाए सवाल, दायर किया मुकदमा

Amazon पहुंचा हाईकोर्ट, ED की जांच पर उठाए सवाल, दायर किया मुकदमा

Amazon पहुंचा हाईकोर्ट, ED की जांच पर उठाए सवाल, दायर किया मुकदमा
X

मुंबई। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन और फ्यूचर समूह के बीच जारी विवाद एक बार फिर दिल्ली हाईकोर्ट जा पहुंचा है। इस बार अमेजन ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के खिलाफ रिट याचिका लगाई है। याचिका में अपने कर्मचारियों के अनावश्यक समन पर स्पष्टीकरण के साथ-साथ विदेशी निवेश कानून के उल्लंघन को लेकर ईडी की जांच के दायरे पर सवाल उठाए हैं।

अमेजन ने गुरुवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने 816 पेज की रिट याचिका में आरोप लगाया है कि 2019 में फ्यूचर समूह के साथ हुए 20 करोड़ डॉलर के करार को लेकर उसे बेवजह परेशान किया जा रहा। इसे लेकर ईडी की ओर से जारी समन में जो जानकारियां मांगी गई हैं, वह फ्यूचर समूह की डील से अलग हैं। यह जांच पूरी तरह परेशान करने के लिए की जा रही है, जिसमें अमेजन के कई कार्यकारी अधिकारियों और भारत प्रमुख को समन जारी किया गया है।

अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी ने अदालत से अपील की है कि संबंधित मामले में ईडी को किस तरह की जांच का अधिकार है, इसे स्पष्ट किया जाए।गौरतलब है कि पिछले सप्ताह भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने अमेजन और फ्यूचर समूह के बीच डील को निलंबित करने के साथ ही अमेजन पर 202 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया था।

Updated : 2022-01-03T16:14:21+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top