Home > अर्थव्यवस्था > एयरटेल का खुला राइट इश्यू , डिस्काउंट पर मिलेंगे शेयर

एयरटेल का खुला राइट इश्यू , डिस्काउंट पर मिलेंगे शेयर

एयरटेल का खुला राइट इश्यू , डिस्काउंट पर मिलेंगे शेयर
X

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र की दिग्गज दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल का 21000 करोड़ रुपये का राइट्स इश्यू मंगलवार को खुल गया है। कंपनी की योजना इसके जरिए 21 हजार करोड़ रुपये जुटाने की है, जो 21 अक्टूबर को बंद होगा। पिछले महीने ही कंपनी के निदेशक मंडल ने इसकी मंजूरी दी थी।

इस राईट इश्यू के तहत शेयरधारकों को 535 रुपये प्रति शेयर के दाम पर शेयर जारी किए जाएंगे। इसमें 230 रुपये प्रति शेयर प्रीमियम राशि भी शामिल है। भारती एयरटेल के निदेशक मंडल ने 29 अगस्त को राइट्स इश्यू के जरिए 21 हजार करोड़ रुपये का फंड जुटाने को मंजूरी दी थी। कंपनी ने शेयर बाजार को यह जानकारी दी है।

शेयर बाजार को दी गई सूचना में कंपनी ने कहा है कि राइट्स इश्यू की पात्रता को लेकर रिकॉर्ड तिथि 28 सितंबर तय की गई थी। गौरतलब है कि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर भारती एयरटेल का शेयर लगभग 695.85 रुपये का है, जबकि एयरटेल का बाजार पूंजीकरण 4,04,213.21 करोड़ रुपये है।उल्लेखनीय है कि आमतौर पर कंपनियां राइट्स इश्यू का इस्तेमाल फंड जुटाने के लिए करती हैं। इसमें पुराने शेयर होल्डर्स को कम दाम पर शेयर जारी किए जाते हैं। राइट्स इश्यू का मतलब होता है कि कंपनी कुछ नया काम करने जा रही है। इससे शेयर में तेजी आती है। वैसे कुछ कंपनियां कर्ज कम करने या खत्म करने के लिए भी राइट्स इश्यू का सहारा लेती हैं।

Updated : 2021-10-12T15:36:35+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top