Home > अर्थव्यवस्था > अडाणी समूह का बड़ा ऐलान, जल्द रिलीज करेगा 111.4 करोड़ के शेयर

अडाणी समूह का बड़ा ऐलान, जल्द रिलीज करेगा 111.4 करोड़ के शेयर

ये शेयर अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन्स, अडाणी ग्रीन एनर्जी और अडाणी ट्रांसमिशन के हैं

अडाणी समूह का बड़ा ऐलान, जल्द रिलीज करेगा 111.4 करोड़ के शेयर
X

नईदिल्ली। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद से अडाणी समूह के शेयरों में जारी उतार-चढ़ाव के बीच समूह ने बड़ी घोषणा की है। आज सोमवार को जारी के बयान में कंपनी ने कहा कि वह अपनी लिस्टेड कंपनियों के 1114 मिलियन यूएस डॉलर (111 करोड़) के गिरवी रखे शेयर सितंबर 2024 से पहले रिलीज करेगा।

बयान के अनुसार 'हाल में बाजार में आए उतार-चढ़ाव और सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरों के एवज में लिए गए कर्ज को कम करने की प्रवर्तकों की प्रतिबद्धता के परिप्रेक्ष्य में हमें यह सूचना देते हुए खुशी है कि प्रवर्तकों ने 111.4 करोड़ डॉलर का समय-पूर्व भुगतान करने का फैसला किया है। वैसे इसकी परिपक्वता अवधि सितंबर 2024 की थी।


इन कंपनियों के शेयर होंगे रिलीज -

ये शेयर अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन्स, अडाणी ग्रीन एनर्जी और अडाणी ट्रांसमिशन के हैं। अडाणी पोर्ट्स और स्पेशल इकॉनॉमिक जोन के करीब 168.27 मिलियन के शेयर जारी किए जाएंगे जोकि प्रमोटर्स की कुल होल्डिंग का 12 फीसदी है।इसके अलावा अडाणी ग्रीन के 27.56 मिलियन के शेयर रिलीज किए जाएंगे। इसमें प्रमोटर की होल्डिंग 3 फीसदी है। वहीं अडाणी ट्रांसमिशन के 1.177 करोड़ शेयर जारी होंगे. यह प्रवर्तकों की 1.4 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है।

शेयरबाजार में गिरावट जारी

बता दें की हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद समूह के शेयरों में लगातार गिरावट आ रही है। इस रिपोर्ट में अडाणी समूह द्वारा वार्षिक वित्तीय रिपोर्ट्स में गड़बड़ी का आरोप लगा था। इस रिपोर्ट के आने के बाद से अब तक कंपनी का मार्केट कैप घटकर आधा हो गया है। वहीँ गौतम अडाणी अमीरों की वैश्विक सूची में दूसरे से 22वें स्थान पर आ गए है।



Updated : 12 Feb 2023 5:47 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top