Home > अर्थव्यवस्था > रॉय दंपती ने खोया NDTV में सबसे बड़े शेयर होल्डर का दर्जा, अडानी ग्रुप ने खरीदी हिस्सेदारी

रॉय दंपती ने खोया NDTV में सबसे बड़े शेयर होल्डर का दर्जा, अडानी ग्रुप ने खरीदी हिस्सेदारी

अडाणी समूह ने एनडीटीवी के संस्थापकों की 27.26 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया

रॉय दंपती ने खोया NDTV में सबसे बड़े शेयर होल्डर का दर्जा, अडानी ग्रुप ने खरीदी हिस्सेदारी
X

मुंबई। गौतम आडाणी की अगुवाई वाले अडाणी समूह ने मीडिया कंपनी नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (एनडीटीवी) के संस्थापकों की हिस्सेदारी खरीद ली है। समूह ने एनडीटीवी के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय की 27.26 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण कर लिया है।अडाणी एंटरप्राइजेज ने शुक्रवार को शेयर बाजार को इस अधिग्रहण की सूचना दी। कंपनी ने रॉय दम्पति की 27.26 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण 342.65 रुपये प्रति शेयर के भाव पर किया है। इस भाव पर 1.75 करोड़ शेयरों की बिक्री से रॉय दम्पति को करीब 602.30 करोड़ रुपये मिलने का अनुमान है।

अडाणी समूह के एक बयान के मुताबिक कंपनी की परोक्ष अनुषंगी और एनडीटीवी के प्रवर्तक समूह में शामिल आरआरपीआर ने एनडीटीवी में प्रणव रॉय और राधिका रॉय की 27.26 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण परस्पर अंतरण के माध्यम से किया है। इस अधिग्रहण के साथ ही एनडीटीवी में आरआरपीआर की हिस्सेदारी बढ़कर 56.45 फीसदी हो जाएगी।

रॉय दम्पति ने 23 दिसंबर को मीडिया कंपनी में अपनी बची हुई 32.26 फीसदी हिस्सेदारी में से 27.26 फीसदी हिस्से को अडाणी समूह को बेचने की घोषणा की थी। दरअसल, रॉय दम्पति ने कुछ हफ्ता पहले ही एनडीटीवी के सबसे बड़े शेयरधारक होने का अपना दर्जा खो दिया था।

Updated : 4 Jan 2023 7:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top