Home > राज्य > अन्य > अडाणी फाउंडेशन ने योग के माध्यम से दिया फिट इंडिया का संदेश

अडाणी फाउंडेशन ने योग के माध्यम से दिया फिट इंडिया का संदेश

गौतम अदाणी और डॉ प्रीति अदाणी ने हजारों अदाणी कर्मयोगियों को योग अभ्यास के लिए प्रेरित किया

अडाणी फाउंडेशन ने योग के माध्यम से दिया फिट इंडिया का संदेश
X

अहमदाबाद। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर, गौतम अदाणी, चेयरमैन अदाणी समूह और डॉ प्रीति अदाणी, अदाणीपर्सन अदाणी फाउंडेशन ने स्वास्थ्य, ध्यान और ध्यान का जश्न मनाने के लिए अदाणी परिवार टीम के 1,000 से अधिक सदस्यों के साथ भाग लिया। उन्होंने सभी से स्वस्थ राष्ट्र के लिए योग का अभ्यास करने का आह्वान किया।

गौतम अदाणी और डॉ प्रीति अदाणी की मौजूदगी में अदाणी शांतिग्राम के फुटबॉल मैदान में अदानी के 1,000 से अधिक कर्मचारी एकत्रित हुए । अदाणी शांतिग्राम के आसपास का शांत हरा-भरा एक घंटे के योग सत्र के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों के मार्गदर्शन में एक आदर्श स्थान था।


योग यात्रा -

इससे पहले, 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' के एक भाग के रूप में, अदाणी फाउंडेशन ने गुजरात में 75 प्रतिष्ठित स्थलों पर योग-यात्रा (योग यात्रा) का नेतृत्व किया। योग-यात्रा में गुजरात भर में 75 विरासत, पर्यटक, पुरातात्विक स्थलों और ऐतिहासिक वास्तुशिल्प स्थलों को शामिल किया गया है। साइटों को गुजरात की समृद्ध और जीवंत सांस्कृतिक विरासत को प्रतिबिंबित करने के लिए चुना गया था । गुजरात की अनूठी संस्कृति, इतिहास, वास्तुकला के चमत्कार, प्राकृतिक पारिस्थितिकी तंत्र और विविध भूगोल की पृष्ठभूमि में योग के लाभों को प्रदर्शित करने के लिए राज्य भर में योग प्रदर्शनों को लघु फिल्मों के रूप में प्रलेखित किया गया है।

गुजरात की सुंदरता को उजागर करने और विभिन्न योग मुद्राओं को दर्शाने के लिए जागरूकता बढ़ाने के लिए सचिन-जिगर द्वारा निर्मित और शंकर महादेवन द्वारा गाया गया एक गीत, 'योग करो' भी बनाया गया है। इस गीत में किए गए प्रत्येक आसन या मुद्रा के तत्व उस विशेष स्थल से जुड़े होते हैं, जैसे गिर वन में सिंहासन, वृक्षासन और मयूरासन का प्रदर्शन ।

Updated : 5 July 2022 8:09 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top