Home > अर्थव्यवस्था > Paytm के शेयर लिस्ट होते ही 27% टूटे, निवेशकों को हुआ बड़ा नुकसान

Paytm के शेयर लिस्ट होते ही 27% टूटे, निवेशकों को हुआ बड़ा नुकसान

Paytm के शेयर लिस्ट होते ही 27% टूटे, निवेशकों को हुआ बड़ा नुकसान
X

मुंबई। डिजिटल पेमेंट की सुविधा देने वाली दिग्गज कंपनी पेटीएम पेरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशन के शेयर लिस्टिंग के पहले दिन लुढ़क गए। जिसके कारण निवेशकों के चेहरों पर चिंता की लकीरें उभर गई।। 2,150 रुपए के इश्यू प्राइस की तुलना में कंपनी के शेयरों में 27 फीसदी की गिरावट आई। जोकि अब तक के किसी बड़े इश्यू का सबसे खराब प्रदर्शन है।

पेटीएम के शेयर NSE में 1950 के रूपए की कीमत और लिस्टेड हुए थे। जोकि इश्यू प्राइस ने 9.30 फीसदी कम है। दिन भर के उतार-चढ़ाव के बाद कंपनी के शेयरों में 27.34% का नुकसान हुआ। जिसके बाद शेयर की कीमत गिरकर 1,562 रुपये पर आ गई। इस हिसाब से निवेशकों को प्रति शेयर 586 रुपए का घाटा हुआ है।

स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के शोध प्रमुख संतोष मीणा ने कहा, ''भारत में अब तक के सबसे बड़े आईपीओ (पेटीएम) की शेयर बाजार में कमजोर शुरुआत हुई। हमने इसके भाव निर्गम मूल्य पर रहने की उम्मीद की थी।''

1.01 लाख करोड़ मार्केट कैप -

पेटीएम का मार्केट कैप 1.01 लाख करोड़ रूपये रहा है। सुबह इसके इश्यू प्राइस के अनुसार कंपनी का मार्केट कैप 1.48 लाख करोड़ रुपए होने का अनुमान था। लेकिन लिस्टिंग के समय ही यह घटकर 1.27 लाख करोड़ रुपए तक चला गया। लिस्टिंग प्राइस के हिसाब से पेटीएम का मार्केट कैप 26 हजार करोड़ रुपए कम रहा है। नायका की तुलना में इसका मार्केट कैप केवल 2 हजार करोड़ रुपए ज्यादा है।

Updated : 22 Nov 2021 7:25 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top