Top
Latest News
Home > देश > WhatsApp नंबर के द्वारा ले सकते हैं कोरोना से जुडी जानकारी

WhatsApp नंबर के द्वारा ले सकते हैं कोरोना से जुडी जानकारी

WhatsApp नंबर के द्वारा ले सकते हैं कोरोना से जुडी जानकारी

नई दिल्ली। पूरे देश में लॉकडाउन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात किए। इस दौरान उन्होंने लेगों को कोरोना वायरस को लेकर अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की सलाह दी। साथ ही उन्होंने लोगों को एक व्हाट्सऐप नंबर भी दिया, जहां वह इस महामारी से जुड़ी हर सही जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

कोरोना वायरस को लेकर व्हाट्सऐप इंडिया, भारत सरकार मिलकर काम कर रही है। अगर आपको कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर हर सही जानकारी चाहिए तो 9013151515 पर आपको सिर्फ 'Hi' या 'नमस्ते' लिखकर भेजना होगा। इसके बाद आपका चैट एक्टिव हो जाएगा। यहां आपको COVID-19 को लेकर हर सही जानकारी मिलेगी।

कैसे करे इस WhatsApp नंबर का इस्तेमाल?

- अपने मोबाइल फोनबुक में 9013151515 को सेव कर लें।

- इसके बाद WhatsApp के जरिए इस नंबर पर Hi या नमस्ते लिखकर भेजें।

- इसके बाद चैट एक्टिव हो जाएगा और आप इस नंबर पर संबंधित सवाल पूछ सकते हैं। इस व्हाट्सऐप नंबर पर आपकी हर आशंकाएं दूर हो जाएगी। आपको सटीक जानकारी दी जाएगी।

वाराणसी के लोगों से पीएम नरेंद्र मोदी लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर सकते हैं। वह लोगों को बताएंगे कि कैसे लॉकडाउन के जरिए ही कोरोना को हराया जा सकता है। साथ ही पीएम मोदी बतौर सांसद उनके द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में बता सकते हैं।

पीएम मोदी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना का इलाज अपने स्तर पर बिल्कुल नहीं करना है। जो करना है डॉक्टरों की सलाह पर ही करना है। कोरोना के खिलाफ कोई भी दवाई और वैक्सिन पूरी दुनिया में नहीं बनी है। डॉक्टरों से सलाह के बाद ही कोई दवाई लें।

भारत में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। पिछले दो दिनों में कोरोना के मरीजों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। अब तक देश में कोरोना के 560 केस सामने आ चुके हैं।

Updated : 25 March 2020 2:38 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top