Top
Home > देश > दिल्ली: भू-माफिया पर चला योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर, सैकड़ों अवैध घर ढहाए

दिल्ली: भू-माफिया पर चला योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर, सैकड़ों अवैध घर ढहाए

दिल्ली में उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग की ओखला, जसोला, मदनपुर खादर की जमीनों को अवैध कब्जा मुक्त कराया जाएगा।

दिल्ली: भू-माफिया पर चला योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर, सैकड़ों अवैध घर ढहाए
X

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भूमाफिया के खिलाफ कार्यवाही उत्तर प्रदेश के बाद अब दिल्ली में भी शुरू हो गई है। सीएम के निर्देश पर सिंचाई विभाग ने यमुना के किनारे ओखला और मदनपुर खादर में सिंचाई विभाग की दर्जनों हेक्टेयर भूमि को भूमाफिया से अतिक्रमण मुक्त कराया है। भूमाफियों ने वर्षों से अवैध कब्जा कर भूमि की प्लाटिंग कर दी थी और प्लाटों को बेचकर उन पर निर्माण भी हो गया था। जो काम दशकों तक कोई सरकार न कर सकी, उसे उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कर दिया।

दिल्ली में खसरा नंबर-612 को कराया अतिक्रमण मुक्त

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भूमाफिया के खिलाफ कार्यवाही के लिए एंटी भूमाफिया पोर्टल की शुरूआत की थी। इसके बाद पूरे प्रदेश में अभियान चलाकर अवैध अतिक्रमण हटाया गया। दिल्ली स्थित मदनपुर खादर में जलशक्ति सिंचाई विभाग के हेडवर्क्स खण्ड आगरा नहर ओखला द्वारा खसरा नंबर-612 की निशानदेही के बाद अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया। जिसके तहत कुल छह एकड़ (2.62 हेक्टेयर) जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

दिल्ली में अभी और मुक्त होंगे अवैध कब्जे

अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत दिल्ली में शीघ्र ही और बड़ी कार्रवाईयां की जाएंगी। दिल्ली में उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग की ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, जैतपुर, मोलरबंद और खुरेजी खास आदि सभी जमीनों को अतिक्रमण मुक्त और अवैध कब्जा मुक्त कराया जाएगा। इससे पहले वर्षों से लाख शिकायत और मीडिया में खबरों के बावजूद किसी भी सरकार की हिम्मत नहीं होती थी कि राजनीतिक रसूख रखने वाले इन भूमाफियों पर हाथ डालें। बुलडोजर चलाना तो दूर की कौड़ी थी।

Updated : 2021-03-25T01:24:45+05:30
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top