Home > देश > यशवर्धन कुमार सिन्हा ने नए सीआईसी के रूप में लीशपथ

यशवर्धन कुमार सिन्हा ने नए सीआईसी के रूप में लीशपथ

यशवर्धन कुमार सिन्हा ने नए सीआईसी के रूप में लीशपथ
X

नई दिल्ली। यशवर्धन कुमार सिन्हा ने शनिवार को यहां नए मुख्य सूचना आयुक्त (सीआईसी) के रूप में शपथ ली। राष्ट्रपति भवन की ओर से एक बयान में यह जानकारी दी गई। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आज सुबह राष्ट्रपति भवन में एक समारोह में सिन्हा को सीआईसी के रूप में शपथ दिलाई। 26 अगस्त को बिमल जुल्का के सेवानिवृत्त होने के बाद से यह पद खाली पड़ा हुआ था।

सिन्हा का सीआईसी के रूप में लगभग तीन वर्षों का कार्यकाल होगा। सिन्हा द्वारा दिन में बाद में तीन नए सूचना आयुक्तों को पद की शपथ दिलाई जाएगी। एक पूर्व राजनयिक 62 वर्षीय सिन्हा जो पिछले साल 1 जनवरी को सूचना आयुक्त के रूप में केंद्रीय सूचना आयोग में शामिल हुए थे, श्रीलंका और ब्रिटेन में भारत के उच्चायुक्त के रूप में अपनी सेवा दे चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय पैनल जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी की अध्यक्षता में शामिल रहे, ने त् सिन्हा को इस पद के लिए सूचीबद्ध किया गया था।

पैनल ने पत्रकार उदय माहुरकर, पूर्व श्रम सचिव हीरा लाल सामरिया और पूर्व उप नियंत्रक और महालेखा परीक्षक सरोज पुन्हानी को सूचना आयुक्त के रूप में चुना है। अधिकारियों ने कहा कि इन तीनों को दिन में बाद में सिन्हा द्वारा पद की शपथ दिलाई जाएगी।

Updated : 7 Nov 2020 10:26 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top