Home > देश > विश्व बैंक के भावी अध्यक्ष अजय बंगा भारत दौरे पर आएंगे, प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री से करेंगे मुलाकात

विश्व बैंक के भावी अध्यक्ष अजय बंगा भारत दौरे पर आएंगे, प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री से करेंगे मुलाकात

भारतीय मूल के अजय बंगा के विश्व बैंक अध्यक्ष पद के लिए नामांकन की घोषणा के बाद भारत सरकार ने उनकी उम्मीदवारी का समर्थन किया है।

विश्व बैंक के भावी अध्यक्ष अजय बंगा भारत दौरे पर आएंगे, प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री से करेंगे मुलाकात
X

नईदिल्ली। विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के लिए अमेरिकी उम्मीदवार आज से दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं। इस दौरान वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात करेंगे।

अमेरिकी डिपार्टमेंट ऑफ ट्रेज की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अजय बंगा 23 एवं 24 मार्च को नई दिल्ली में रहेंगे। इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस. जयशंकर समेत कई दिग्गजों नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस दौरान उनकी भारत की विकास प्राथमिकताओं, विश्व बैंक और वैश्विक आर्थिक विकास चुनौतियां पर भी चर्चा होगी।

उल्लेखनीय है कि भारतीय मूल के अजय बंगा के विश्व बैंक अध्यक्ष पद के लिए नामांकन की घोषणा के बाद भारत सरकार ने उनकी उम्मीदवारी का समर्थन किया है। इसके अलावा विभिन्न कारोबारी संगठनों और कई देशों की सरकार ने अजय बंगा के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है। इनमें बांग्लादेश, कोलंबिया, मिस्र, फ्रांस, जर्मनी, घाना, इटली, जापान, केन्या, सऊदी अरब, कोरिया गणराज्य और ब्रिटेन शामिल हैं।

Updated : 23 March 2023 12:20 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top