Home > देश > प्रधानमंत्री चीन को लेकर क्यों नहीं कुछ बोलते : राहुल गांधी

प्रधानमंत्री चीन को लेकर क्यों नहीं कुछ बोलते : राहुल गांधी

प्रधानमंत्री चीन को लेकर क्यों नहीं कुछ बोलते : राहुल गांधी
X

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी वायनड दौरा पर हैं। उन्होंने वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के कारण बनी मौजूदा स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम चीन का नाम ​नहीं ले रहे हैं, क्योंकि वो नहीं चाहते कि देश के लोगों का ध्यान इस पर जाए कि चीन ने हमारी ज़मीन पर कब्ज़ा कर लिया है।

राहुल गांधी ने दावा किया कि चीन ने भारत की 1200 स्क्वायर किलोमीटर ज़मीन पर कब्ज़ा किया है। साथ ही उन्होंने पूछा कि प्रधानमंत्री के पास भारत माता की ज़मीन पर कहने के लिए एक भी शब्द क्यों नहीं है।

आपको बता दें कि कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम अपना संदेश जारी किया। इसकी जनाकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी। पीएम मोदी का ट्वीट सामने आने के बाद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से चीन को लेकर स्थिति के बारे में अपने संदेश में जिक्र करने की मांग की थी।

प्रधानमंत्री के राष्ट्र के नाम संबोधन पर राहुल गांधी ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री से सुनना चाहूंगा कि चीन भारतीय क्षेत्र को कब छोड़ेगा। लेकिन मैं आपको इस बात की गारंटी देता हूं कि प्रधानमंत्री में ये बताने की हिम्मत नहीं होगी, प्रधानमंत्री चीन के बारे में एक शब्द नहीं बोलेंगे।'

Updated : 21 Oct 2020 8:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top