Home > देश > अमित शाह से तीन दिन में दूसरी बार मिले प. बंगाल के राज्यपाल, कहा - लोकतंत्र और कानून के साथ समझौता नहीं

अमित शाह से तीन दिन में दूसरी बार मिले प. बंगाल के राज्यपाल, कहा - लोकतंत्र और कानून के साथ समझौता नहीं

अमित शाह से तीन दिन में दूसरी बार मिले प. बंगाल के राज्यपाल, कहा - लोकतंत्र और कानून के साथ समझौता नहीं
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ अपने दिल्ली दौरे के आखिरी दिन शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मिले। शाह के साथ तीन दिनों के भीतर उनकी यह दूसरी मुलाकात है।

धनखड़ गत शुक्रवार को ही कोलकाता लौटने वाले थे, किंतु शाह के साथ दूसरी बार मुलाकात के कार्यक्रम के कारण उन्होंने अपनी यात्रा टाल दी। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद से राज्य में कानून व्यवस्था की घटनाओं को लेकर धनखड़ ने शाह से मुलाकात की।धनखड़ गत गुरुवार को भी गृह मंत्री शाह से मिले थे। यह मुलाकात नॉर्थ ब्लॉक स्थित केंद्रीय गृह मंत्री शाह के कार्यालय में हुई थी। तकरीबन डेढ़ घंटे चली बैठक में राज्यपाल ने उनसे पश्चिम बंगाल की स्थिति और कानून व्यवस्था पर चर्चा की थी।

लोकतंत्र, संविधान और कानून के साथ समझौता नहीं

राज्यपाल धनखड़ ने बैठक के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए कहा की जब मैंने चुनाव के बाद हुई हिंसा से प्रभावित इलाकों का दौरा किया तो वो मेरे लिए काफी कष्टदायक था। देश ने चुनाव के बाद ऐसी हिंसा कभी नहीं देखी। लोकतंत्र में आपने अपनी मर्जी से और हमारे खिलाफ वोट करने की हिम्मत कैसे की, इसलिए आपके वोट के लिए आपको दंडित किया जाएगा। हम लोकतंत्र, संविधान और कानून के साथ समझौता नहीं कर सकते हैं।

राष्ट्रपति से की मुलाकात -

इसके बाद वे राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द से भी मिले। बताया जा रहा है कि धनखड़ ने राष्ट्रपति और गृह मंत्री को प. बंगाल में कानून व्यवस्था की मौजूदा स्थिति पर रिपोर्ट सौंपी है। साथ ही उनसे हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान धनखड़ ने पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी से भी मिले थे। इसके अलावा उन्होंने कई केंद्रीय मंत्रियों और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस अरुण कुमार मिश्रा से भी मुलाकात की।

हाईकोर्ट की तल्ख टीप्पणी -

उल्लेखनीय है कि कोलकाता हाई कोर्ट ने शुक्रवार को तल्ख टिप्पणी करते हुए बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा को लेकर ममता सरकार की भूमिका पर गंभीर सवाल उठाए हैं। साथ ही हिंसा की जांच के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को एक समिति गठित करने का भी निर्देश दिया है।

Updated : 12 Oct 2021 10:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Top