Home > देश > ममता ने PM को लिखा पत्र, दवाइयों और उपकरणों से कर हटाने की मांग, वित्तमंत्री बोलीं - पहले से ही है कर मुक्त

ममता ने PM को लिखा पत्र, दवाइयों और उपकरणों से कर हटाने की मांग, वित्तमंत्री बोलीं - पहले से ही है कर मुक्त

ममता ने PM को लिखा पत्र, दवाइयों और उपकरणों से कर हटाने की मांग, वित्तमंत्री बोलीं  - पहले से ही है कर मुक्त
X

कोलकाता। देश के कोरोना संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में उन्होंने कोरोना संकट के दौरान मेडिकल उपकरणों, दवाइयाें सहित कोरोना से संबंधित अन्य उपकरणों पर विभिन्न मद में लगने वाली कस्टम ड्यूटी और जीएसटी में छूट देने की मांग की है।

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा है कि पूरे देश की तरह राज्य में भी कोरोना मामलों में अचानक वृद्धि होने से संकट की स्थिति पैदा हो गयी है। कोरोना महामारी के मद्देनजर नई चुनौतियों निपटने के लिए राज्य सरकार पूरी कोशिश कर रही है। उन्होंने लिखा है कि सरकार के अलावा बड़ी संख्या में विभिन्न निजी संस्थाएं, व्यक्ति और एजेंसियां सामने आयी हैं, सरकार को चिकित्सा आपूर्ति खरीदने या आपूर्ति करने में मदद कर रहे हैं। ऑक्सीजन, सिलेंडर, क्रायोजेनिक स्टोरेज टैंक, टैंकर्स और कोविड से संबंधित दवाईयों देने की पेशकश की है। इससे राज्य सरकार की जरूरतों को पूर्ति हो पाएगी। इन संगठनों ने बार-बार कोरोना दवाओं और चिकित्सा आपूर्ति मद्देनजर वसूली जा रही कस्टम ड्यूटी और जीएसटी में छूट मिलनी चाहिए। इसलिए वह केन्द्र सरकार से आग्रह कर रही हैं कि इन मामलों में छूट दी जिससे कोरोना संकट से निपटने में मदद मिल सके।

लेकिन जिसका मांग ममता बनर्जी कर रही हैं वो पहले से ही कर मुक्त हैं। वित्तमंत्री ने यह जानकारी दी।



Updated : 12 Oct 2021 10:43 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top