Home > Lead Story > विदेशी मीडिया क्लब ने रद्द की विवेक अग्निहोत्री की प्रेस कांफ्रेस, कहा- हेट कैंपेन का शिकार हुआ

विदेशी मीडिया क्लब ने रद्द की विवेक अग्निहोत्री की प्रेस कांफ्रेस, कहा- हेट कैंपेन का शिकार हुआ

विदेशी मीडिया क्लब ने रद्द की विवेक अग्निहोत्री की प्रेस कांफ्रेस, कहा- हेट कैंपेन का शिकार हुआ
X

नईदिल्ली। द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री अपनी फिल्म के खिलाफ उठाए गए कथित कदमों को लेकर हमेशा मुखर रहे है। विवेक ने हाल ही में 1990 में कश्मीरी पंडितों के पलायन और नरसंहार की कहानी को गलत और काल्पनिक बताने के विकिपीडिया पर निशाना साधा था। अब विवेक ने आरोप लगाया है की विदेशी पत्रकारों के एक समूह ने उन्हें अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया था लेकिन कुछ शक्तिशाली मीडिया सदस्यों द्वारा आपत्ति उठाने के बाद इसे रद्द कर दिया गया।

दरअसल, विदेशी पत्रकारों के समूह ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने के लिए विवेक अग्निहोत्री को बुलाया था। बाद में शक्तिशाली मीडिया समूहों द्वारा जब इस प्रेस वार्ता पर आपत्ति उठाई गई तो समूह ने इसे रद्द कर दिया। अब विवेक ने अलोकतांत्रिक', 'फ्री-स्पीच विरोधी' और 'एजेंडा ड्रिवन' एक्ट के विरोध में एक अलग प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा- "कल, मेरे साथ एक असामान्य, चौंकाने वाली और बेहद अलोकतांत्रिक बात हुई। मैं एक नफरत अभियान का शिकार हो गया और मेरे स्वतंत्र भाषण को फ्री-स्पीच के प्रहरी, मीडिया द्वारा बैन कर दिया गया। कुछ दिन पहले, कश्मीरी पंडितों ने मुझे सूचित किया कि नई दिल्ली में विदेशी संवाददाता क्लब एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए मेरी मेजबानी करने के लिए बहुत उत्सुक थे क्योंकि कई विदेशी मीडिया मुझसे कश्मीर फाइल्स और कश्मीरी हिंदू की सच्चाई के बारे में बात करना चाहते थे।"

उन्होंने आगे बताया की "5 मई की शाम 7 बजे नई दिल्ली में विदेशी संवाददाता क्लब में प्रेस कांफ्रेंस तय की गई थी। लेकिन कल मुझे उनका फोन आया, अध्यक्ष ने कहा कि इस आयोजन को रद्द करना होगा क्योंकि कुछ बहुत शक्तिशाली मीडिया ने इस सम्मेलन पर कड़ी आपत्ति जताई है और अगर अनुमति दी तो सामूहिक रूप से इस्तीफा देने की धमकी दी है। क्लब के प्रबंधन ने एजेंडा संचालित, विरोधी मुक्त भाषण और सत्य विरोधी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। और अलोकतांत्रिक तरीके से प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी।"

उन्होंने आगे कहा की मैंने भारत, लोकतंत्र, स्वतंत्र भाषण और सच्चाई के हित में एक वैकल्पिक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन करने का निर्णय किया है। 5 मई को प्रेस क्लब ऑफ इंडिया, नई दिल्ली में आयोजित होने वाली इस प्रेस वार्ता में भारतीय और विदेशी मीडिया को आमंत्रित किया है।

Updated : 3 May 2022 3:56 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top