Top
Home > देश > यूपीए सरकार ने देश के गांव-शहर दोनों के विकास पर ध्यान दिया : राहुल गांधी

यूपीए सरकार ने देश के गांव-शहर दोनों के विकास पर ध्यान दिया : राहुल गांधी

यूपीए सरकार ने देश के गांव-शहर दोनों के विकास पर ध्यान दिया : राहुल गांधी
X

पटना। बिहार के भागलपुर जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कोरोना महामारी को रोकने में नाकाम रहने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि कोरोना को हम 22 दिन में खत्म कर देंगे लेकिन अब एक शब्द नहीं बोलते। महागठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित जनसभा में राहुल ने नीतीश कुमार पर भी जमकर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि भारत 22 दिन में कोरोना मुक्त हो जाएगा। मैं फरवरी से ही कहते आ रहा था कि कोरोना के कारण भारत के गरीब, मजदूर और किसान बुरी तरह से प्रभावित होंगे लेकिन मेरा मजाक बनाया गया। राहुल ने कहा कि पीएम तो थाली बजाकर और मोमबत्ती जलाकर कोरोना को खत्म कर रहे थे। आज 6-7 महीने बीत चुके हैं लेकिन अब वे इस पर एक शब्द भी नहीं बोलते।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को कमजोर कर दिया है। देश की अर्थव्यवस्था दबी हुई है। किसान कुचले जा रहे हैं और मजदूर आर्थिक बोझ तले दबे हैं। कहलगांव के एसएसवी कॉलेज के मैदान में आयोजित चुनावी सभा में राहुल गांधी ने यूपीए सरकार ने देश के गांव-शहर दोनों के विकास पर ध्यान दिया, लेकिन मोदी सरकार ने दोनों को खत्म कर दिया।

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी और नीतीश चुनिंदा उद्योगपतियों के लिए सरकार चलाते हैं। नरेंद्र मोदी देश की जनता का पैसा लूटते हैं और चंद उद्योगपतियों को दे देते हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में बिहार में रोजगार नही है, जनता के पास कुछ बचा नही है और मजदूर भूखों मर रहा है। राहुल ने कहा कि विधानसभा चुनाव आपके भविष्य का चुनाव है। अगर यूपीए की सरकार बिहार में बनी तो सबसे पहले गरीब, मजदूर, किसान, छोटे कारोबारियों के हित में काम करेगी। बिहार को विकास देने का काम करेगी

भागलपुर की जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि एनडीए बोल रहा है कि बिहार में फिर सरकार बनी तो 19 लाख युवाओं को रोजगार देंगे तो बिहार में डबल इंजन की सरकार अबतक क्या कर रही थी। उन्होंने कहा कि रोजगार सृजन का काम किसान और छोटे व्यवसायी करते हैं, जिनकी रीढ़ की हड्डी पीएम ने तोड़ दी है। इस हालात में देश युवाओं को रोजगार नहीं दे सकता है। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने नोटबंदी व जीएसटी की कुल्हाड़ी चलाई, जिससे लोग आज भी लहूलुहान हैं।

Updated : 23 Oct 2020 2:27 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top