Home > देश > किसानों के साथ चर्चा के लिए दरवाजे बंद नहीं हुए हैं : केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर

किसानों के साथ चर्चा के लिए दरवाजे बंद नहीं हुए हैं : केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर

किसानों के साथ चर्चा के लिए दरवाजे बंद नहीं हुए हैं : केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर
X

नईदिल्ली। राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर कथित किसानों द्वारा की गई तोड़फोड़ एवं हिंसा के बाद सरकार की ओर से बड़ा बयान सामने आया है। केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सरकार की ओर से किसानों के लिए बातचीत के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा कि बातचीत के संबंध में जब कुछ तय होगा जानकारी दी जाएगी।

दिल्ली में कैबिनेट के फैसलों के बाद स्वयं से जानकारी देते हुए केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि किसान आंदोलन पर मंगलवार को हुए घटनाक्रम के बारे पुलिस उचित जानकारी देगी। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार की ओर से कभी नहीं कहा गया कि बातचीत के रास्ते बंद हो गए हैं।

सरकार के साथ किसानों की 11 दौर की बैठक के बाद कृषि मंत्री ने कहा था कि सरकार की ओर से अधिकतम दिया गया है अब किसानों को इसपर विचार करना चाहिए। सरकार ने किसानों के सामने कृषि कानूनों पर विचार के लिए नए कानूनों को डेढ़ से दो साल तक निलंबित करने का प्रस्ताव दिया था। हालांकि किसानों ने इसे अस्वीकार करते हुए आंदोलन जारी रखने का फैसला किया। इसी क्रम में मंगलवार को ट्रेक्टर परेड में दिल्ली में उपद्रव और हिंसा हुई थी।

Updated : 12 Oct 2021 11:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top