Home > देश > झारखंड में दो दर्जन हिन्दू परिवारों को ईसाई बनाने से हड़कंप

झारखंड में दो दर्जन हिन्दू परिवारों को ईसाई बनाने से हड़कंप

झारखंड में दो दर्जन हिन्दू परिवारों को ईसाई बनाने से हड़कंप
X

नई दिल्ली। झारखंड में कोरोना संकट के बीच कनवर्जन का एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है, जहां पुनर्वास के नाम पर दो दर्जन परिवारों का धर्म परिवर्तन कर उन्हें ईसाई बना दिया। कनवर्जन के विरोध में स्थानीय लोगों ने नवनिर्मित चर्च को घेरकर घंटों हंगामा किया। जिसे लेकर प्रशासन में शिकायत दर्ज कराई गई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक झारखंड के धनबाद, झरिया में कोरोना की आड़ में ईसाई मिशनरियां कनवर्जन के कार्य को अंजाम दे रही हैं। झरिया के विस्थापितों के लिए झरिया विहार के नाम से बसाए गए बेलगड़िया टाउनशिप में धर्म परिवर्तन को लेकर सोमवार को जमकर बवाल हुआ। आरोप है कि कनवर्जन का काम धड़ल्ले से चल रहा है और प्रशासन मौन है।

सिंदरी विधायक इंद्रजीत महतो, विहिप के जिला मंत्री रमेश पांडेय, भाजपा नेता मुकेश पांडेय समेत कई कार्यकर्ताओं ने घटनास्थल पर जाकर मामले को संज्ञान में लेते हुए कनवर्जन के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की माँग की है। कनवर्जन के कार्य में लगे लोगों को पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

कनवर्जन के विरोध में भाजपा करेगी आंदोलन: इंद्रजीत महतो

सिंदरी विधायक इंद्रजीत महतो ने राज्य में बढ़ते कनवर्जन मामले के पीछे हेमंत सरकार को मिजम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार बनते ही मिशनरी गतिविधियों में तेजी आई है। लग रहा है कि यह झामुमो नहीं, मिशनरियों की सरकार है। राज्य में धर्मांतरण पर रोक है फिर भी कनवर्जन पर विराम नहीं लग रहा। उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर भाजपा सड़क से सदन तक आंदोलन करेगी।

Updated : 24 Jun 2020 7:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top