Latest News
Home > देश > यशवंत सिन्हा को समर्थन देने के लिए माने केसीआर, टीआरएस करेगी पक्ष में वोट

यशवंत सिन्हा को समर्थन देने के लिए माने केसीआर, टीआरएस करेगी पक्ष में वोट

यशवंत सिन्हा को समर्थन देने के लिए माने केसीआर, टीआरएस करेगी पक्ष में वोट
X

हैदराबाद। राष्ट्रपति पद के लिए पक्ष-विपक्ष के उम्मीदवारों की घोषणा के बीच तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने विपक्ष के उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को समर्थन देने की घोषणा की है।राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने जनजातीय समुदाय से आने वाली द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार घोषित किया है।

विपक्ष ने झारखंड के मूल निवासी यशवंत सिन्हा को और राजग ने कल देर रात बाद झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार घोषित किया है। तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस ने आधिकारिक बयान में यशवंत सिन्हा को समर्थन देने की घोषणा की है। अभी तक टीआरएस विपक्ष की बैठकों से किनारा किए हुए थी। ऐसे में उसके रुख का पता नहीं चल पा रहा था।

यशवंत सिन्हा उम्मीदवार -

जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए मंगलवार को विपक्षी दलों की बैठक हुई थी। हालांकि टीआरएस ने इस बैठक में हिस्सा नहीं लिया था। टीआरएस अध्यक्ष के रूप में केसीआर ने 15 जून को तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बैठक से भी दूरी बनाकर रखी थी, क्योंकि उसमें कांग्रेस ने भाग लिया था।टीआरएस के एक बयान में बताया गया कि विपक्षी दलों के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के नाम को अंतिम रूप देने के साथ ही मुख्यमंत्री ने उन्हें समर्थन देने का फैसला किया है। टीआरएस नेता ने कहा कि सिन्हा को समर्थन देने के सबसे बड़ा कारण है कि वह नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीतियों के कटु आलोचक रहे हैं।

Updated : 22 Jun 2022 11:02 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top