Home > देश > देश में कोरोना से अब तक 3 जज और 34 न्यायिक अधिकारीयों की मौत

देश में कोरोना से अब तक 3 जज और 34 न्यायिक अधिकारीयों की मौत

देश में कोरोना से अब तक 3 जज और 34 न्यायिक अधिकारीयों की मौत
X

नईदिल्ली। देशभर के 34 न्यायिक अधिकारियों और हाईकोर्ट के तीन जजों की कोरोना संक्रमण की वजह से अब तक मौत हो चुकी है। यह जानकारी चीफ जस्टिस एनवी रमना ने पत्रकारों के लिए एक मोबाइल ऐप लांच करने के मौके पर दी।

चीफ जस्टिस ने कहा कि अब तक के उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक 2,768 न्यायिक अधिकारी और विभिन्न हाईकोर्ट के 106 जज कोरोना से संक्रमित हो गए। इन आंकड़ों में अभी दो मुख्य हाईकोर्ट का डाटा शामिल नहीं किया गया है। चीफ जस्टिस ने कहा कि विभिन्न कोर्ट के आठ सौ रजिस्ट्री स्टाफ कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। इनमें सुप्रीम कोर्ट के छह रजिस्ट्रार और दस एडिशनल रजिस्ट्रार भी हैं। सुप्रीम कोर्ट के तीन अधिकारियों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की जस्टिस वंदना कासरेकर, गुजरात हाईकोर्ट के जस्टिस रघुमल उधवानी और इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस विनोद कुमार श्रीवास्तव की कोरोना से मौत हो चुकी है। जस्टिस कासरेकर और जस्टिस उधवानी की मौत दिसंबर 2020 में हुई थी जबकि जस्टिस श्रीवास्तव की मौत पिछले 28 अप्रैल को हुई। पिछले महीने दिल्ली के दो न्यायिक अधिकारियों मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कामरान खान और कोवाई वेणुगोपाल की मौत हो गई जबकि एनजीटी के रजिस्ट्रार आशु गर्ग का निधन पिछले 7 मई को हुआ।

Updated : 12 Oct 2021 10:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top