Latest News
Home > देश > तेलंगाना : श्रीसैलम हाइड्रोइलैक्ट्रिक प्लांट में ब्लास्ट के बाद लगी आग, 9 लोगों की मौत

तेलंगाना : श्रीसैलम हाइड्रोइलैक्ट्रिक प्लांट में ब्लास्ट के बाद लगी आग, 9 लोगों की मौत

तेलंगाना : श्रीसैलम हाइड्रोइलैक्ट्रिक प्लांट में ब्लास्ट के बाद लगी आग, 9 लोगों की मौत
X

नई दिल्ली। तेलंगाना में श्रीसैलम हाइड्रोइलेक्ट्रिक बांध के लेफ्ट बैंक के पावर स्टेशन में लगी आग। घटना की सूचना मिलते फायर स्टेशन मौके पर पहुंच गई और बचाव कार्य शुरू किया।

गुरुवार की देर रात साढ़े 10 बजे यूनिट 1 में आग लग गई। उस वक्त तेलंगाना स्टेट पावर जेनरेशन कॉर्पोरेशन के कुल 30 कर्मचारी थे। इनमें से 6 कर्मचारियों को सुरंग से बचाकर बाहर निकाला गया तो वहीं 15 लोग प्रोजेक्ट के आपातकालानी एग्जिट रूट के लिए बाहर आ गए। नौ अन्य लोग सुरंग के अंदर घने धुएं के चलते अंदर फंसे रह गए और बचाव दलों के लिए वहां तक पहुंचना मुश्किल हो गया था। यह बांध कृष्णा नदी पर बना हुआ है। राहत और बचाव कार्य जारी है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए राहत कार्यों की समीक्षा की है।

तेलंगाना श्रीसैलम पावर प्लांट में आग से हुई मौत पर मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया है। इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि फंसे हुए इंजीनियर्स को निकालने के लिए सभी संभावित प्रयास किए गए ताकि उन्हें जिंदा निकाला जा सके, लेकिन सफलता नहीं मिली। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के लिए अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है।

जिलाधिकारी ने बताया कि केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवान भी राहत अभियान में शामिल हुए है और दमकल की पांच गाड़ियां भियान में लगी हुई है। उन्होंने बताया कि सुरंग से धुआं निकल रहा है और धुएं को हटाने के प्रयास किये जा रहे है।

तेलंगाना-आंध्र प्रदेश सीमा पर जमीन के अंदर बने श्रीसैलम पनबिजली संयंत्र में गुरुवार की रात आग लगने से इसमें नौ लोगों के फंसे होने की आशंका है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि छह लोगों को सांस लेने में दिक्कत के बाद स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Updated : 21 Aug 2020 11:34 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top