Home > देश > तमिलनाडु : कुड्डलोर में एक बॉयलर में विस्फोट, 7 लोग घायल

तमिलनाडु : कुड्डलोर में एक बॉयलर में विस्फोट, 7 लोग घायल

तमिलनाडु : कुड्डलोर में एक बॉयलर में विस्फोट, 7 लोग घायल
X

नई दिल्ली। गुरुवार का दिन गैस रिसाव और विस्फोट जैसी खबरों के चलते सुर्खियों में रहा। तमिलनाडु के कुड्डलोर जिले में एक बॉयलर में विस्फोट हो गया। यह विस्फोट वहां के नेयवली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन लिमिडेट के बॉयलर में हुआ। विस्फोट इतना जोरदार था कि फिलहाल इस घटना में कम से कम 7 लोगों के घायल होने की खबर है। इस बारे में ज्यादा जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

इससे पहले आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के आर.आर. वेंकटपुरम गांव में एक प्लांट से कैमिकल गैस के लीक होने के बाद गुरुवार को कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है।मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 1 करोड़ रुपये की सहायति राशि देने का ऐलान किया है।

गैस कांड के चलते जिन लोगों का वेंटिलेटर पर इलाज चल रहा है उन सभी लोगों को 10 लाख रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा, अन्य लोगों को जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है लेकिन वे वेंटिलेटर पर नहीं हैं उन सभी को 1-1 लाख रुपये दिए जाएंगे।

दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में भी एक पेपर मील में गैस लीके होने के चलते 7 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहां के एसपी ने कहा कि पेपर मील ने इस घटना को दबाने का प्रयास किया था। इसलिए, इस मामले में केस दर्ज किया जाएगा।

Updated : 7 May 2020 2:19 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top