Home > देश > पाकिस्तान में हिन्दुओं का कनवर्जन करवा रही तबलीगी जमात

पाकिस्तान में हिन्दुओं का कनवर्जन करवा रही तबलीगी जमात

पाकिस्तान में हिन्दुओं का कनवर्जन करवा रही तबलीगी जमात
X

नई दिल्ली। कोरोना जैसी विश्वव्यापी महामारी से पाकिस्तान भले ही पार न पा रहा हो पर अमानवीयता और हिन्दुओं पर बर्बरतापूर्ण उत्पीड़न जारी है। अल्पसंख्यकों को जबरन कनवर्जन के लिए प्रताड़ित करना मानो अब उसकी दिनचर्या में शुमार हो गया है। पाकिस्तान का सिंध प्रांत में कनवर्जन के लिए नित नए हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं अल्पसंख्यक मरने-मिटने को तैयार हैं लेकिन वे धर्मपरिवर्तन को तैयार नहीं होते तो उन्हें कठोर यातनाएं दी जाती हैं। दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के संवाहक बन चुके तब्लीगी जमात के लोग सिंध प्रांत में कनवर्जन को बखूवी अंजाम दे रहे हैं। जिसमें सबसे बड़ा दुष्कृत्य है महिलाओं को यौन उत्पीड़न किया जाना शामिल है।

रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के सिंध प्रांत में स्थानीय हिन्दुओं को धर्म परिवर्तन न करने पर उन्हें या तो बेघर कर दिया जाता है या फिर उनकी संपत्ति हड़प् ली जाती है। पाकिस्तान में मानवाधिकार कार्यकर्ता राहत ऑस्टिन के अनुसार सिंध के मटियारी में हिन्दुओं के घरों पर हमला करके आग के हवाले कर दिया गया। इतना ही नहीं पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को पीटकर घर से बाहर निकलने को मजबूर कर दिया गया। राहत ऑस्टिन का कहना है कि दुनिया मे जिहाद के लिए पाकिस्तान में तबलीगी जमात के लोगों की भर्ती की जाती है। इसके बाद उन्हें जिहाद के नाम पर आतंकवाद की ओर मोड़ा जाता है। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दुओं और ईसाईयों का धर्म परिवर्तन कराना इनका मकसद है।

सिंध प्रांत में तबलीगी जमात के लोग किस कदर कहर ढा रहे हैं। इसका उदाहरण सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है। इस वीडियो में तबलीगी जमात के खिलाफ हाथ से लिखे पोस्टर पकड़े महिलाएं और बच्चे प्रदर्शन कर रहे हैं। हाल के कुछ दिनों में तब्लीगी जमात के लोगों द्वारा किए जा रहे कृत्यों के सोशल मीडिया में वीडियो वायरल हो रहे हैं

Updated : 27 May 2020 11:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top