Home > देश > नक्सली समस्या के समाधान के लिए निर्णायक रणनीति की आवश्यकता : सुरजेवाला

नक्सली समस्या के समाधान के लिए निर्णायक रणनीति की आवश्यकता : सुरजेवाला

नक्सली समस्या के समाधान के लिए निर्णायक रणनीति की आवश्यकता : सुरजेवाला
X

नईदिल्ली। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में शहीद हुए 22 जवानों को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शोक जताया है। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर नक्सल हिंसा के मामले को गंभीरता से नहीं लेने का आरोप भी लगाया। सुरजेवाला ने कहा कि सिर्फ घोषणाओं और टीवी पर भाषण देने से काम नहीं चलेगा, बल्कि इसके लिए एक निर्णायक रणनीति और मजबूत खाका तैयार करने की जरूरत है।

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रविवार को ट्वीट कर कहा, '22 जवानों की शहादत की खबर है विनाशकारी! उनकी शहादत के प्रति हमारी श्रद्धांजलि और परिवार के प्रति संवेदना। अफसोस की बात है कि प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं, उनके लिए नक्सलवाद का मुद्दा गंभीर नहीं।' उन्होंने यह भी कहा की सिर्फ टीवी उद्घोषणा पर्याप्त नहीं है। हमें एक निर्णायक रणनीति और खाका तैयार करना होगा।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को नक्सलियों ने 700 से अधिक जवानों को घेर कर हमला किया। नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए हैं और कई जवान अब भी लापता हैं। नक्सलियों ने दो दर्जन से अधिक सुरक्षाकर्मियों के हथियार भी लूट लिए। लापता जवानों की तलाश के लिए सुरक्षाबल का सर्च अभियान जारी है।

Updated : 4 April 2021 9:11 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top