Top
Home > देश > सुनंदा पुष्कर मर्डर केस : पटियाला हाउस कोर्ट ने शशि थरूर को भेजा समन, 7 जुलाई को पेशी

सुनंदा पुष्कर मर्डर केस : पटियाला हाउस कोर्ट ने शशि थरूर को भेजा समन, 7 जुलाई को पेशी

सुनंदा पुष्कर मर्डर केस

सुनंदा पुष्कर मर्डर केस : पटियाला हाउस कोर्ट ने शशि थरूर को भेजा समन, 7 जुलाई को पेशी

सुनंदा पुष्कर के मर्डर केस में शशि थरूर के लिए मुसीबत बढ़ गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने शशि थरूर को समन भेजा है और 7 जुलाई को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है। शशि थरूर पर इस मामले में बतौर आरोपी केस चलेगा। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने 14 मई को तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सदस्य थरूर पर सुनंदा को आत्महत्या के लिये उकसाने का आरोप लगाया था।
पुलिस ने अदालत से कहा था कि थरूर को साढ़े चार साल पुराने मामले में आरोपी के तौर पर तलब किया जाना चाहिये। पुलिस ने दावा किया था कि उनके पास पर्याप्त सबूत हैं। दिल्ली पुलिस ने तकरीबन 3000 पन्नों के आरोप पत्र में थरूर को एकमात्र आरोपी के तौर पर नामजद किया था।

मरने से 9 दिन पहले सुनंदा ने थरूर से कहा था- अब और जीना नहीं चाहती

पुलिस ने आरोप लगाया था कि उन्होंने अपनी पत्नी के साथ क्रूरता की। थरूर के घरेलू नौकर नारायण सिंह को मामले में एक महत्वपूर्ण गवाह बनाया गया है। गौरतलब है कि सुनंदा 17 जनवरी , 2014 को राष्ट्रीय राजधानी के एक होटल में मृत पायी गई थीं। कांग्रेस नेता पर आईपीसी की धारा 498 ए (क्रूरता) और 306 (आत्महत्या के लिये उकसाने) के आरोप लगाए गए हैं। धारा 498 ए के तहत अधिकतम तीन साल के कारावास की सजा का प्रावधान है जबकि धारा 306 के तहत अधिकतम 10 साल की जेल हो सकती है।

Updated : 2018-06-13T23:11:06+05:30
Tags:    

Vikas Yadav

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top