Home > देश > गलवान हिंसक झड़प को लेकर सोनिया बोलीं - हम सेना और सरकार के साथ

गलवान हिंसक झड़प को लेकर सोनिया बोलीं - हम सेना और सरकार के साथ

गलवान हिंसक झड़प को लेकर सोनिया बोलीं - हम सेना और सरकार के साथ
X

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में चीन की सेना के साथ रविवार को हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने और चीन की सेना के करीब 43 जवानों के मारे या घायल होने की खबर के बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है। लगातार उच्चस्तरीय बैठकों का दौरा जारी है, वहीं दूसरी तरफ खुद प्रधानमंत्री ने देश के सामने आकर कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत शांति चाहता है लेकिन उकसाने पर जवाब देना भी जानता है। इस बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से पूछा है वे बताएं कि सीमा पर स्थिति को निपटने के लिए सरकार की क्या रणनीति है?

सोनिया ने आगे कहा कि संकट के इस समय में कांग्रेस सेना और सरकार के साथ है, विश्वास है कि देश दुश्मन का सामना करने के लिए एकजुट होगा। लेकिन, उन्होंने पूछा कि प्रधानमंत्री देश को यह बताएं कि चीन ने कैसे भारतीय जमीन पर कब्जा किया, 20 बहादुर जवान क्यों शहीद हुए?

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत पर दुख जताते हुए मंगलवार को कहा कि देश की सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए हम सब साथ खड़े हैं।

उन्होंने एक बयान में कहा, ''लद्दाख की गलवान घाटी में हमारी सेना के अधिकारी और जवानों की शहादत पर बहुत दुख और गहरी पीड़ा हुई है। उनके अदम्य साहस और सर्वोच्च बलिदान को नमन है। उनके परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। सोनिया ने कहा, ''देश की सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा में हम सब साथ खड़े हैं।

गौरतलब है कि लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ ''हिंसक झड़प'' में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए। सेना ने यह जानकारी दी।so

Updated : 17 Jun 2020 11:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top