Home > देश > श्रीराम मंदिर की नींव 45 लेयर से होगी तैयार, 4 लेयर का काम पूरा हुआ

श्रीराम मंदिर की नींव 45 लेयर से होगी तैयार, 4 लेयर का काम पूरा हुआ

श्रीराम मंदिर की नींव 45 लेयर से होगी तैयार, 4 लेयर का काम पूरा हुआ
X

अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए चल रहे नींव भराई का कार्य तेजी गति से चल रहा है। मंदिर के नींव के चार लेयर का निर्माण पूरा कर लिया गया है। नींव में 44 लेयर में भरी जानी है। उक्त जानकारी श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने सोमवार को दी।

महामंत्री चपत राय ने मंदिर निर्माण के संबंध में बताया कि मंदिर के नींव में चार लेयर एक के ऊपर एक 400 फीट लम्बाई, 300 फीट चौड़ाई की परत बिछाई गई है। बताया कि एक लेयर 12 इंच मोटी बिछा कर रोलर से दबाया जाता है। जब 2 इंच दबकर लेयर 10 इंच हो जाती है। तब दूसरी लेयर बिछाते हैं। उन्होंने बताया कि मंदिर निर्माण में 40-45 लेयर डालनी हैं। इसे आरसीसी कहेंगे। चार लेयर पूरी हो गई।

बालाजी कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही काम -

मिली जानकारी के अनुसार एलएंडटी की सहयोगी निर्माण एजेंसी राजस्थान की मेसर्स बालाजी कंस्ट्रक्शन कंपनी मंदिर निर्माण में नींव भराई का काम में लगाई गई है। बालाजी के 50 मजदूर काम पर लग गए हैं। यह रात की शिफ्ट में भी 12 घंटे काम करते हैं। अब तक राम मंदिर की नींव भराई के लिए खोदे गए 40 फीट गहरे गड्ढे में चार लेयर तक की भराई पूरी हो चुकी है।अब मंदिर की पांचवीं लेयर का निर्माण शुरु किया जाना है।

Updated : 12 Oct 2021 10:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top