Top
Home > देश > केरल के सीएम पी विजयन का गोल्‍ड तस्‍करी में नाम आना शर्मनाक: योगी आदित्यनाथ

केरल के सीएम पी विजयन का गोल्‍ड तस्‍करी में नाम आना शर्मनाक: योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने कहा कि केरल सनातन आस्था की भूमि रही है, लेकिन आज़ादी के पहले से यहां राजनीतिक षड्यंत्र होते रहे हैं।

केरल के सीएम पी विजयन का गोल्‍ड तस्‍करी में नाम आना शर्मनाक: योगी आदित्यनाथ
X

लखनऊ/अतुल कुमार सिंह। केरल में चुनाव प्रचार करने पहुंचे सीएम योगी ने गुरुवार को कांग्रेस और उसके सहयोगियों को सीधा ललकारा। सीएम योगी ने कहा कि केरल की जनता के साथ षडयंत्र अब और नहीं होने दिया जाएगा। योगी ने केरल की पी विजयन सरकार को आइना दिखाया। उन्‍होंने जन सभा के मंच से कहा कि केरल के मुख्‍यमंत्री का गोल्ड तस्करी में नाम आया ये राजनीतिक इतिहास की सबसे शर्मनाक घटना है। योगी ने कहा कि मैं यहां के विकास के लिए, मछुआरों के समृद्धि के लिए, और केरल के सर्वांगीण उन्नति के लिए एनडीए एलायंस को आप सबके सामने विकल्प बनाने का आवाहन करने आया हूँ। मुख्‍यमंत्री ने केरल में गुरुवार को हरिपद और कट्टाकडा में जन सभाएं की। सीएम योगी ने अडूर, कझकोट्ठम और कुरुककुट्टी में राजग प्रत्‍याशियों के पक्ष में लंबा रोड शो किया।

केरल को बर्बाद कर दिया गया

सीएम योगी ने कहा कि केरल सनातन आस्था की भूमि रही है, लेकिन आज़ादी के पहले से यहां राजनीतिक षड्यंत्र होते रहे हैं । आज़ादी के बाद कांग्रेस के साथ मुस्लिम लीग ने मिलकर यहां षड्यंत्र जारी रखे! यूडीएफ,एलडीएफ ने परिवारवाद को बढ़ावा देकर, भ्रष्‍टाचार को बढ़ावा दिया । योगी ने कहा कि केरल के नौजवानों के साथ धोखा हुआ। एलडीएफ यूडीएफ में 5 ,5 वर्षो का समझौता होता है। पांच वर्ष यूडीएफ, 5 वर्ष एलडीएफ दोनों आपस में सत्ता रखकर केरल के साथ धोखा करते हुए आये हैं। लेकिन अब यह नहीं चलने वाला। एनडीए एलायंस केरल की जनता के सामने सामने मजबूत विकल्‍प बन कर आया है।

कोरोना महामारी की चर्चा करते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कोविड प्रबंधन मे केरल सरकार पूरी तरह से फेल रही। सनातन धर्म की ये भूमि लगातार विश्वासघात का शिकार रही है। कांग्रेस के साथ पीएफआई यहां अराजकता फैलाती रही है। योगी ने कहा कि इस षड्यंत्र में कांग्रेस,के साथ मुस्लिम लीग, पीएफआई और एचटीएफआई शामिल रही रही हैं । उन्हें यूडीएफ, एलडीएफ संरक्षण देती रही हैं। यही कारण रहा कि यहां लव जिहाद कानून नही बन पाया। जबकि हमने उत्तर प्रदेश में एंटी लव जिहाद कानून बनाकर लागू कर दिया है। केरल हाईकोर्ट ने इस बारे में चिंता भी व्यक्त की थी। लेकिन इसके बाद भी लगातार लव जिहाद की घटनाओं को लेकर यहां कोई कानून नही बन पाया। सीएम योगी ने कहा कि केरल के अंदर एलडीएफ और यूडीएफ में विकास कि नहीं, भ्रष्टाचार को लेकर प्रतिस्‍पर्धा होती रही है। आज केरल की आवश्यकताएं हैं कि यहां के नौजवानों को रोजगार, नौकरी चाहिए, लेकिन केरल का पब्लिक सर्विस कमीशन भ्र्ष्टाचार का अड्डा बन गया है। यहां के नौजवान आत्महत्या करने के लिए मजबूर होते रहे हैं।

विश्व ने मोदी के नेतृत्व में देखा सर्वश्रेष्ठ कोरोना प्रबंधन

सीएम योगी ने उत्‍तर प्रदेश में चलाई जा रही जनहित की योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि आत्मनिर्भर पैकेज के अंतर्गत राशन, गैस कनेक्शन, विकलांग, महिलाओं, वृद्धावस्था पेंशन और किसानों के लिए किसान सम्मान निधि के 6 हजार रुपये सालाना दिए जा रहे हैं। एमएसएमई सेक्टर के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों समेत प्रधानमंत्री जी के इन कार्यो को पूरी दुनिया ने देखा है। देश मोदी जी के नेतृत्व में लगातार आगे बढ़ रहा है। हम भारत के प्रधानमंत्री और देश के वैज्ञानिकों को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने देश को दो दो वैक्सीन दिए।

योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वो करके दिखाती है। कांग्रेस ने कश्मीर में 370 लगाकर विभाजन किया। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 370 को हटा कर विभाजन का खत्‍म करने का काम किया है। कांग्रेस नेतृत्व तुष्टिकरण की राजनीति देश के आज़ादी के समय से कर रहा है। कांग्रेस और उसके सहयोगी दल कभी नही चाहते थे कि अयोध्या में राम मंदिर बने। लेकिन आज भारतीय जनता पार्टी ने भव्य राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया गया है। राम जन्मभूमि समर्पण निधि में केरल वासियों के योगदान के लिए उत्तर प्रदेश की तरफ से आप सभी को धन्यवाद देता हूँ। योगी ने भारत माता की जय और जय जय श्री राम के घोष के साथ अपनी चुनावी सभाएं समाप्‍त की।

आस्‍था से खिलवाड़ करने वालों की जमानत जब्‍त करो

रोड शो के दौरान योगी ने कहा कि केरल की एलडीएफ सरकार ने केरल के अंदर देवस्थानम बोर्ड के नाम पर यहां के हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ करना, अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझ लिया है। देवस्थानम बोर्ड के नाम पर हिन्दू आस्था से खिलवाड़ करने वाला व्यक्ति इस असेम्बली कांस्टीट्वेंसी में बीजेपी की शोभना जी के खिलाफ चुनाव की लड़ाई लड़ने आया है। सीएम ने समर्थकों की भीड़ से आहवान करते हुए कहा कि जो आपकी भावनाओं और आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहा हो। उसकी जमानत जब्त होनी चाहिए। यही जवाब देने की जरूरत है, यही अपील करने आया हूं।

Updated : 1 April 2021 6:03 PM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top