Home > देश > निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज के लिए तय करें दरें : सरकार

निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज के लिए तय करें दरें : सरकार

निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज के लिए तय करें दरें : सरकार
X

दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी में कई प्राइवेट अस्पतालों में इलाज के लिए ज्यादा पैसे मांगे जाने की रिपोर्ट्स के बाद केंद्र सरकार हरकत में आ गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को निर्देश दिया है कि वे प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना के इलाज के लिए कीमत तय करें।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि इस मुद्दे पर कई स्थानीय निजी स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के साथ परामर्श करें। इसके बाद जब एक बार कीमत तय हो जाए, तब इसे प्रचारित भी करें ताकि मरीजों और सेवा प्रदाताओं को अच्छी तरह से पता चल जाए।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कई राज्यों ने पहले से ही कोरोना की जांच और इलाज को लेकर अपने राज्यों के अस्पतालों में कीमत तय कर दी है। बयान में आगे कहा गया कि PMJAY पैकेज और केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजना (सीजीएचएस) के पैकेज की दरें पहले से ही राज्यों के पास उपलब्ध हैं। इसके बाद वे क्षेत्रवार कीमतें तय करें। वहीं, कुछ राज्यों में क्रिटिकल बिस्तरों की कमी की खबरें भी सामने आई हैं, इसलिए केंद्र ने राज्यों से प्राइवेट सेक्टर के साथ मिलकर वेंटिलेटर, ऑक्सीजन वाले बेड्स आदि की कमी को पूरा करने के लिए मिलकर काम करने को कहा है।

देश में अभी तक 958 कोरोना वायरस के लिए अस्पताल हैं, जिनमें 1,67,883 आइसोलेशन बेड, 21,614 आईसीयू बेड्स और 73,469 ऑक्सीजन वाले बेड हैं। 7,525 कोविड केयर सेंटरों में 7,10,642 बेड उपलब्ध हैं। इसके अलावा कोविड बेड्स के लिए 21,494 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं।

Updated : 16 Jun 2020 8:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top