Home > देश > केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य ने की अपील- सार्थक पहल में अपना योगदान दें

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य ने की अपील- सार्थक पहल में अपना योगदान दें

स्मृति चिन्हों की ऑक्सन प्रक्रिया में भाग लेने की अपील की

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य ने की अपील- सार्थक पहल में अपना योगदान दें
X

नई दिल्ली। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राष्ट्र निर्माण में योगदान देने की लोगों से अपील की है। श्री सिंधिया ने एक ट्वीट के जरिए लोगों से अपील करते हुए कहा कि ओलंपिक के गौरवशाली इतिहास के स्मृति चिन्ह पर पूरे देश को गर्व है हम सभी राष्ट्र निर्माण में योगदान देकर स्मृति चिन्ह को घर ले जा सकते हैं। इसके लिए भारत सरकार द्वारा जारी की गई वेबसाइट पर अपना हिस्सा बनकर और इस सार्थक पहल में अपना योगदान दें।

इस दौरान पीएम मी मेमनटू ऑक्सन पर जाकर लोग यहां पर भाग ले सकते हैं और राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देकर स्मृति चिन्ह को घर ले जा सकते हैं। इसके लिए केंद्र सरकार की जो निर्धारित वेबसाइट पर इस पहल का हिस्सा बनकर अपना योगदान दे सकते हैं। श्री सिंधिया ने दोनों साईटों का उल्लेख किया है और कहा है कि ओलंपिक के गौरवशाली इतिहास के स्मृतिचिन्हों पर पूरे देश को गर्व है। हम सभी राष्ट्र निर्माण में योगदान देकर स्मृति चिन्ह को घर ले जा सकते हैं। निर्धारित साईट पर जाकर सरकार की इस महत्वपूर्ण पहल का हिस्सा बनकर, इस सार्थक अभियान में अपना योगदान दें।

गौरतलब है कि भारत सरकार के द्वारा संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित की जा रही ई-नीलामी शुरू हुई है और 7 अक्टूबर तक चलेगी। इससे होने वाली आय नमामि गंगे मिशन में जाएगी। यह इस तरह की नीलामी का तीसरा संस्करण है, जिसमें व्यक्ति या संगठन वेबसाइट के माध्यम से भाग ले सकते हैं। इसमें स्मृति चिन्हों में टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों और टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों के विजेताओं द्वारा प्रधानमंत्री को उपहार में दिए गए स्पोर्ट्स गियर और उपकरण शामिल हैं। अन्य दिलचस्प कलाकृतियों में अयोध्या राम मंदिर, चारधाम, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, मॉडल, मूर्तियां, पेंटिंग और अंगवस्त्र की प्रतिकृति शामिल हैं। नरेंद्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने देश की जीवन रेखा गंगा नदी के संरक्षण के नेक काम के लिए मिलने वाले सभी उपहारों को नमामि गंगे के लिए नीलाम करने का फैसला किया है।

Updated : 12 Oct 2021 10:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top