Home > देश > समाजवादी पार्टी ने रची थी प्रधानमंत्री की रैली में दंगे की साजिश

समाजवादी पार्टी ने रची थी प्रधानमंत्री की रैली में दंगे की साजिश

भाजपा ने लगाया आरोप

समाजवादी पार्टी ने रची थी प्रधानमंत्री की रैली में दंगे की साजिश
X

नईदिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने समाजवादी पार्टी पर कानपुर में प्रधानमंत्री की रैली के दौरान दंगा भड़काने की साजिश का आरोप लगाया है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में समाजवादी पार्टी पर उत्तर प्रदेश के कानपुर में गत मंगलवार को प्रधानमंत्री की रैली के दौरान उपद्रव करने और दंगा भड़काने की साजिश रचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आप जानते हैं कि विकास के विषय को किस प्रकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने निरंतर आगे बढ़ाया है। कल भी उत्तर प्रदेश के कानपुर में प्रधानमंत्री ने मेट्रो का उद्घाटन किया और रैली को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की रैली जिस स्थान पर थी उसके समीप ही जानबूझकर उपद्रव किया गया। उन्होंने आगे कहा कि कल जब प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित किया, उससे ठीक पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। उस वीडियो में भाजपा की एक कार थी, उस पर कुछ कमल के स्टीकर लगे हुए थे और प्रधानमंत्री का एक पोस्टर भी गाड़ी के पीछे लगा हुआ था। बीच चौराहे पर गाड़ी को रोककर लाल टोपी पहने हुए सपा के कार्यकर्ताओं ने उसे तोड़ दिया और उसमें आगजनी की कोशिश भी की गई। इस गाड़ी में जो लोग तोड़फोड़ कर रहे थे, उसमें सपा छात्र सभा के सचिव जिनका नाम अखबारों ने सचिन केसरवानी लिखा है वो भी वहां मौजूद थे।

पात्रा ने कहा कि बाद में पुलिस और सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से जांच हुई तो पता चला कि ये गाड़ी भाजपा के कार्यकर्ता की नहीं बल्कि सपा छात्र सभा के दूसरे नेता अंकुर पटेल की थी। इस गाड़ी को भाजपा की गाड़ी के रूप में सजाया गया था। जबकि इसे सपा की बजाय भाजपा की गाड़ी बताकर प्रचारित किया गया।उन्होंने कहा कि आज अखबारों में उन विषयों को लेकर कुछ गंभीर टिप्पणियां समाजवादी पार्टी पर हुई है। भाजपा नेता ने कहा कि समाजवादी पार्टी किस प्रकार से उस रैली को खत्म करने की साजिश, रैली में दंगा भड़काने और शहर में दंगा भड़काने की कोशिश कर रही थी। ये सामने आ गया है और आज अखबारों ने गंभीरता के साथ इस विषय को छापा है।


Updated : 1 Jan 2022 9:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top